Move to Jagran APP

शोभन चटर्जी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

-सीएम के साथ तकरार के बाद इस्तीफा देने को हुए बाध्य - ममता ने मेयर पद भी छोड़ने को दिया निर्देश्

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 07:23 PM (IST)
शोभन चटर्जी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
शोभन चटर्जी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

-सीएम के साथ तकरार के बाद इस्तीफा देने को हुए बाध्य

prime article banner

- ममता ने मेयर पद भी छोड़ने को दिया निर्देश

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मतभेद होने के बाद आवास व दमकल मंत्री शोभन चटर्जी ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। मुख्यमंत्री ने चटर्जी को मेयर पद से भी इस्तीफा देने का निर्देश दिया है। नगरविकास मंत्री फिरहाद हकीम को फिलहाल आवास व दमकल विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक मंगलवार को विधानसभा में श्री चटर्जी के विभाग का सवाल था। लेकिन उनके जवाब से मुख्यमंत्री क्षुब्ध हो गईं। उन्होंने तथ्यों में संशोधन कर चटर्जी के विभाग के सवाल का खुद जवाब दिया। चटर्जी के जवाब से असंतुष्ट मुख्यमंत्री ने उन्हें अपने विभागीय कार्य पर ध्यान देने का निर्देश दिया। मंत्री के साथ वह कोलकाता के मेयर भी हैं। इस पर मुख्यमंत्री और शोभन चटर्जी के बीच तकरार की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि चटर्जी पहले नरम पड़े। वह शाम को राज्य सचिवालय नवान्न जाकर मुख्यमंत्री के साथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शामिल हुए। लेकिन दमकल विभाग के कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री ने उनके साथ दूरियां बनाए रखी। उसके बाद श्री चटर्जी ने नवान्न में जाकर मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

मुख्यमंत्री ने उनकाइस्तीफा स्वीकार कर लिया और उसे उसे राज्यपाल के पास भेज दिया। चटर्जी का अपनी पत्‍‌नी रत्‍‌ना चटर्जी के साथ विवाद चल रहा है। उन्होंने अपनी पत्‍‌नी से तलाक लेने के लिए अदालत में मामला दायर किया जो विचाराधीन है। मुख्यमंत्री ने पहले ही चटर्जी को पारिवारिक विवाद का समाधान करने की सलाह दी थी। माना जा रहा है कि पारिवारिक विवाद के कारण चटर्जी अपने विभागीय कार्य की जिम्मेदारी ठीक तरह से निभा नहीं रहे थे। इस कारण मुख्यमंत्री उनसे क्षुब्ध थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.