कोलकाता, जागरण संवाददाता। टीवी कलाकारों के वेतन को लेकर आर्टिस्ट फोरम और वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ टेलीविजन प्रोड्यूसर्स के बीच चल रहे विवाद के कारण टॉलीगंज के स्टूडियो पाड़ा में बुधवार को लगातार पांचवें दिन टीवी धारावाहिकों की मेगा शूटिंग ठप रही।

इस बीच बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार प्रसेनजीत चटर्जी और इंद्रनील आदि ने भी आर्टिस्ट फोरम का समर्थन किया है। इस दिन इंद्रनील के साथ ही अन्य अभिनेताओं ने कहा कि आर्टिस्ट फोरम टीवी धारावाहिकों की शूटिंग को बाधित नहीं करना चाहता।

उनका टीवी निर्माताओं के संगठन के साथ गत आठ जुलाई को जो समझौता हुआ था, उसका सम्मान होना चाहिए। टीवी कलाकारों को नियमित रूप से वेतन का भुगतान होना चाहिए। यहां अहम को दूर रख कर बातचीत के जरिए समस्या का समाधान निकाला जा सकता है।

गौरतलब है कि समझौते के तहत टीवी कलाकारों को अगले महीने की 15 तारीख तक वेतन का भुगतान करने की बात कही गई है, लेकिन बहुत से टीवी निर्माता इसका पालन नहीं कर रहे। कल फिर बैठक बुलाई गई है।

अभिनेताओं ने कहा कि जब तक बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया जाता, तब तक टीवी कलाकारों के लिए फिर से काम शुरू करना संभव नहीं है। आर्टिस्ट फोरम के महासचिव एवं अभिनेता अरिंदम गांगुली ने कहा कि समझौते में यह भी तय हुआ था कि किसी भी कलाकार के 10 घंटे से ज्यादा समय तक काम करने पर बाकी के घंटों का घंटे के आधार पर भुगतान किया जाएगा।

दूसरी तरफ वेलफेयर एसोसिएशन ऑफ टेलीविजन प्रोड्यूसर्स की ओर से कहा कि गया कि सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि गतिरोध बरकरार रहने से स्थानीय चैनलों पर प्रसारित हो रहे टीवी धारावाहिकों का प्रसारण रुक जाएगा

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप