कोलकाता, जागरण संवाददाता। सारधा घोटाले में पूछताछ में सहयोग करने की बजाए लापता चल रहे एडीजी (सीआइडी) राजीव कुमार का सुराग पाने के लिए सीबीआइ ने अब उनकी आइआरएस पत्‍‌नी संचिता कुमार से करीब 40 मिनट तक पूछताछ की। सीबीआइ का दावा है कि राजीव कुमार कोलकाता में ही हैं।

बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा राजीव कुमार की गिरफ्तारी से रोक हटाए जाने के बाद से ही सीबीआइ उनको ढूंढने में जुट गई थी। तलाशी अभियान में तेजी लाने के लिए 14 अधिकारियों की विशेष टीम का भी गठन किया गया था जिसका काम सिर्फ राजीव कुमार को किसी तरह खोज कर बाहर निकालना है।

सूत्रों के अनुसार हाजिर होने के लिए राजीव पर दबाव बनाने के लिए शुक्रवार दोपहर सीबीआइ की महिला डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम पार्क स्ट्रीट स्थित सरकारी आवास पर पहुंची। इसके बाद डीएसपी ने राजीव की पत्‍‌नी एवं आइआरएस अधिकारी संचिता कुमार से करीब 40 मिनट तक पूछताछ की।

सीबीआइ ने पूछा की वर्तमान में राजीव कुमार कहां हैं? कहां जाने के लिए उन्होंने छुट्टी ली थी? उनका मोबाइल स्वीच ऑफ क्यों है? राजीव कुमार इस वक्त किसी मोबाइल नंबर का प्रयोग कर रहे हैं? समेत अन्य सवालों के जवाब मांगे गए। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि सीबीआइ ने राजीव की पत्‍‌नी से उनके सरकारी आवास में पूछताछ की है या अन्य किसी स्थान पर। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार इतना तो स्पष्ट हो गया कि राजीव कुमार कोलकाता में ही हैं। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप