राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान चक्रवात एम्फन की मार झेल रहे बंगाल की मदद के लिए आगे आए हैं, उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस संकट की घड़ी में पश्चिम बंगाल रिलीफ फंड में आर्थिक राशि देने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी टीम ने ट्वीट के माध्यम से दी है। जिसमें लिखा है कोलकाता और पश्चिम बंगाल के लोगों ने हमारी टीम को सालों से काफी प्यार दिया है। ऐसे में इस संकट की घड़ी में हम कुछ मदद करना चाहते हैं। जिसके तहत प्रभावित क्षेत्रों में पेड़ लगाएंगे, राशन बाटेंगे, इसके अलावा भी हर संभव मदद की जाएगी। इस काम में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

आपको बता दें कि कोरोना की मार से त्रस्त चल रहे पश्चिम बंगाल ने कुछ दिन पहले एम्फन तूफान की भयंकर तबाही का मंजर भी महसूस किया है। चक्रवर्ती तूफान ने राज्य में भारी तबाही मचाई है ।जिसमें 80 से ज्यादा लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी, ऐसे में बंगाल को इस समय तत्काल मदद की आवश्यकता है। सरकार ने तो आर्थिक पैकेज की घोषणा कर दी है। लेकिन अब शाहरुख खान ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।

एशिया के सबसे बड़े हाेल सेल मार्केट बड़ाबाजार की अधिकांश दुकानें खुली 

कोलकाता : आज यानी गुरुवार से एशिया के सबसे बड़े हाेल सेल मार्केट यानी बड़ाबाजार की अधिकांश दुकानें खुल गई। हालांकि रौनक वापस आने में अभी समय लगेगा। कारण साफ है, न तो लाेकल ट्रेनें चल रही हैं, न मेट्रो और न निजी बसें। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखने की बात पुलिस की ओर से कही गयी है। इस बारे में चेंबर ऑफ टेक्सटाइल ट्रेड एण्ड इन्डस्ट्री (कोट्टी) की ओर से बताया गया कि बड़ाबजार में होलसेल कपड़ा बाजार धीरे-धीरे खुल रहा है। कुछ बाजार एवं कटरे मंगलवार और बुधवार से खुल गए थे, एवं कुछ कटरों को कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत रखा गया था। स्थानीय प्रशासन ने अब बड़ाबाजार थाना अंतर्गत वार्ड नंबर 42 के कंटेनमेंट जोन में राहत दी है। पारख कोठी, सदा सुख कटरा, मल्लिक कोठी, कमेटी कोठी आदि अन्य बाजार, दुकानों एवं आफिस आदि को भी खोलने की छूट दी गई है।

कोट्टी अध्यक्ष अरुण भुवालका की ओर से सभी व्यापारियों से अपील की गयी है कि वह सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करते हुए व्यापार करें। दो व्यक्तियों के बीच में कम से कम 6 फुट यानी 2 गज की दूरी आवश्यक है। इसके अलावा मास्क, सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग का भी उपयोग आवश्यक है।

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस