कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बांग्ला फिल्मों के वरिष्ठ अभिनेता सौमित्र चटर्जी ने कोरोना को मात दे दी है। उनकी हालत में भी सुधार हुआ है। सौमित्र चटर्जी की पुत्री पौलमी बसु ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने पिता के स्वस्थ होने की कामना कर रहे प्रशंसकों के प्रति भी आभार व्यक्त किया है।

85 वर्षीय अभिनेता को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद गत छह अक्टूबर को बेल व्यू क्लीनिक में भर्ती कराया गया था। उनके इलाज के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सौमित्र चटर्जी के कोरोना संक्रमित होने पर चिंता जताते हुए उनका हालचाल की खबर ली थी।

अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गत बुधवार को सौमित्र चटर्जी का फिर से कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। कोरोना के अलावा और भी कई टेस्ट किए गए। उन सबकी रिपोर्ट भी पहले से बेहतर पाई गई है। गत मंगलवार शाम से सौमित्र चटर्जी को बुखार नहीं है। उनका रक्तचाप और शरीर में अमोनिया की मात्रा सही है। ऑक्सीजन की भी उन्हें कम जरूरत पड़ रही है। उनका लीवर भी ठीक तरीके से काम कर रहा है और फिलहाल दिल की भी कोई समस्या नहीं है।

सौमित्र चटर्जी अब बातचीत करने की स्थिति में है और उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ नहीं हो रही है, हालांकि एहतियातन उन्हें बीच-बीच में ऑक्सीजन दिया जा रहा है। इस बीच सूत्रों से पता चला है कि मुख्यमंत्री उनसे मिलने जल्द अस्पताल जा सकती हैं। गौरतलब है कि सौमित्र चटर्जी बांग्ला फिल्म जगत के सबसे बड़े कलाकारों में से एक हैं।

उन्होंने ऑस्कर जयी फिल्मकार सत्यजित राय के साथ 10 से ज्यादा फिल्में की हैं, जिनमें जासूसी चरित्र 'फेलू दा' पर आधारित फिल्में काफी प्रसिद्ध हैं। लॉकडाउन खत्म होने के बाद सौमित्र चटर्जी ने फिल्मों की शूटिंग शुरू कर दी थी हालांकि इसके बाद ही वे कोरोना संक्रमित हो गए थे। बीच में उनकी हालत काफी गंभीर हो गई थी लेकिन आखिरकार उन्होंने कोरोना को मात दे दी। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस