Move to Jagran APP

स्कूल के टॉयलेट में मिली छात्रा की लाश, बाएं हाथ की नस कटी; प्लास्टिक से ढका मिला मुंह Kolkata News

पब्लिक स्कूल के शौचालय से संदिग्ध अवस्था में दसवीं की छात्रा का शव मिलने से सनसनी मच गई। छात्रा के बाएं हाथ की नस कटी हुई थी जबकि प्लास्टिक से मुंह ढहा हुआ था।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 10:09 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 11:23 AM (IST)
स्कूल के टॉयलेट में मिली छात्रा की लाश, बाएं हाथ की नस कटी; प्लास्टिक से ढका मिला मुंह Kolkata News
स्कूल के टॉयलेट में मिली छात्रा की लाश, बाएं हाथ की नस कटी; प्लास्टिक से ढका मिला मुंह Kolkata News

कोलकाता, जागरण संवाददाता। जादवपुर इलाके में एक नामी पब्लिक स्कूल के शौचालय से संदिग्ध अवस्था में दसवीं की छात्रा का शव मिलने से सनसनी मच गई। छात्रा के बाएं हाथ की नस कटी हुई थी जबकि प्लास्टिक से मुंह ढहा हुआ था। घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट के आधार पर छात्रा द्वारा खुदकशी किया जाना माना जा रहा है। घटना की सच्चाई जानने के लिए फोरेंसिक टीम ने नमूने एकत्र किए।

loksabha election banner

पुलिस के साथ ही होमिसाइड शाखा ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार जादवपुर थाना क्षेत्र में स्थित एक नामी पब्लिक स्कूल में मार्निंग सेक्शन में कक्षा 10 में पढ़ने वाली कृतिका पाल नामक छात्रा शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे शौचालय गई थी। दोपहर सवा दो बजे तक वापस नहीं लौटने पर स्कूल कर्मचारियों ने उसकी तलाश शुरू कर दी।

बाथरूम का दरवाजा नहीं खोलने पर अनहोनी की आशंका के चलते खिड़की से झांककर देखा गया तो अंदर छात्रा लहूलुहान अवस्था में पड़ी थी। उसकी बाएं हाथ की नस कटी हुई थी। जबकि प्लास्टिक जैसे किसी चीज से मुंह बंद था। इस घटना से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया। छात्रा को तत्काल जोधपुर पार्क स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर थाना पुलिस के साथ ही लालबाजार से डीसी और ज्वाइंट सीपी समेत आला अधिकारी स्कूल में पहुंच गए। घटनास्थल का मुआयना किया गया तो तीन पेज का एक सुसाइड नोट मिला। पत्र में छात्रा ने पारिवारिक कलह की वजह से हताश होने का उल्लेख कई मर्तबा किया। बचपन से ही कई चीजों को लेकर डर लगने का भी जिक्र किया गया जिसके चलते वह तनाव में भी रह रही थी। प्राथमिक जांच में सुसाइड नोट के आधार पर छात्रा द्वारा खुदकशी किया जाना माना जा रहा है। मौके से पानी से भरी एक बाल्टी भी मिली।

माना जा रहा है कि छात्रा ने पानी में मुंह डूबोकर दम घोंटने का भी प्रयास किया था। सूचना पर पहुंची चार सदस्यीय फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम ने सुसाइड नोट की लिखाई की जांच करने के लिए नमूने लिए। इसके अलावा शौचालय से मिले अन्य सामान के भी नमूने एकत्र किए गए। उधर, लालबाजार से कोलकाता पुलिस के डीसी, ज्वाइंट सीपी समेत अन्य अधिकारी भी पहुंच गए।

पुलिस ने स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस के साथ ही होमिसाइड शाखा ने सभी दिशाओं में जांच शुरू कर दी है। घटना में अन्य किसी का हाथ तो नहीं है इसकी भी जांच की जा रही है। स्कूल के कर्मचारियों, शिक्षकों और परिजनों से भी पूछताछ शुरू कर दी गई है। मृतक छात्रा की स्कूल में रही गतिविधियों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। उधर, स्कूल प्रशासन के अनुसार मृतक मेधावी छात्रा के रूप में परिचित थी। साथ ही काफी शालीन भी थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.