कोलकाता, जागरण संवाददाता। रेलवे लेवल क्रासिंग पर असावधानी के चलते होने वाले हादसों को रोकने के लिए आरपीएफ ने पहल की है। लेवल क्रासिंग पर सेफ ड्राइव अभियान चलाकर वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को जागरूक किया। साथ ही जल्दबाजी के फेर में ट्रेन की गति के साथ मुकाबला कर अनमोल जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं करने की अपील की।

जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे से 2 बजे तक राणाघाट आरपीएफ पोस्ट प्रभारी असीम दास के नेतृत्व में महिला व पुरुष सुरक्षा कर्मियों ने पायराडांगा और राणाघाट स्टेशनो के बीच लेवल क्रासिंग गेट संख्या 56/टी पर सेफ ड्राइव अभियान चलाया। जीवन की सुरक्षा से जुड़े स्लोगन लिखे बैनर, पोस्टर हाथों में लेकर आरपीएफ ने वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को जागरूक किया।

बताया कि कहीं-कहीं तकनीकी खराबी के चलते गेट बंद नहीं हो पाता है। हालांकि ऐसे समय पर रेल कर्मी वहां तैनात होकर ट्रैफिक को रोकता है। इसके बाद वाहन चालक गेट को पार करने का प्रयास करते हैं। ऐसी अवस्था में गेट को पार करते वक्त पहले रुकें फिर दोनों ओर देखकर ही आगे बढ़ें।

आरपीएफ ने दुपहिया व टोटो चालकों से सेफ ड्राइव की अपील की। साथ ही पैदल यात्रियों से भी जल्दबाजी के फेर में बूम के नीचे से नहीं निकले की अपील की। ताकि उनका जीवन सुरक्षित रह सके।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस