कोलकता, राज्य ब्यूरो। हुगली जिले के गोघाट इलाके में रविवार को संदिग्ध परिस्थिति में भाजपा कार्यकर्ता गणेश राय की हुई मौत की के बाद जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक तथागत बसु एवं आरामबाग महकमा के पुलिस अधिकारी निर्मल कुमार दास को हटा दिया गया है। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से इसे रूटिन तबादला बताया गया है।

तथागत बसु की जगह जिले के नए ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के तौर पर आमनदीपा को लाया गया है। वहीं, आरामबाग महकमा के पुलिस अधिकारी के पद पर वीरभूम जिले के डीएसपी अभिषेक मंडल को लाया गया है। निर्मल कुमार दास को मालदा रेल पुलिस अधिकारी के पद पर हस्तांतरित किया गया है। मालूम हो कि रविवार सुबह गोघाट रेलवे स्टेशन के निकट पुलिस ने 55 वर्षीय भाजपा कर्मी गणेश राय शव एक पेड़ से लटकते हुए अवस्था में बरामद किया था।

परिजनों का आरोप है कि तृणमूल समर्थित गुंडो ने गणेश की हत्या करके उसके शव को पेड़ से लटका दिया । इस घटना के खिलाफ भाजपा की ओर से सोमवार को आरामबाग महकमा पुलिस अधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना भी दिया गया। इस मौके पर प्रदेश भाजपा के महासचिव सांयतन बसु, सांसद सौमित्र खां, राजू बनर्जी सहित कई नेता उपस्थित थे।

सांसद सौमित्र खां ने कहा कि आरामबाग महकमा के पुलिस अधिकारी के इशारे पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडे भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर रहे है। इधर, इस घटना के 24 घंटे बीते भी नहीं कि हुगली ज़िले के जंगीपाड़ा इलाके में भाजपा नेता मेघनाथ राय के घर पर भी तोड़फोड की घटना घटी। इस हमले में मेघनाथ के भाई मनोज राय बुरी तरह घायल हुए। जिन्हें श्रीरामपुर वाल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मेघनाथ राय का आरोप है कि तृणमूल समर्थित गुंडो ने ही हमारे घर पर हमला किया है जबकि जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप यादव का कहना है कि जंगीपाड़ा की घटना भाजपा की आपसी रंजिश का नतीजा है। इस घटना से तृणमूल का क़ोई लेना देना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त के दिन झंडा फहराने को लेकर आरामबाग महाकमा के अन्तर्गत खानाकुल थाना क्षेत्र के नतीबपुर गांव में राजनैतिक हिंसा में भाजपा कर्मी सुदर्शन प्रामाणिक की हत्या हुई थी। तब से खानाकुल, गोघाट तथा आरामबाग इलाके में राजनैतिक माहौल गरमाया हुआ है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस