Move to Jagran APP

बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर 15 को कोलकाता पहुंचेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

दौरा-16 को वर्चुअली बुद्धिजीवियों के साथ करेंगे बातचीत। 17 को संगठन की कई बैठकों में होंगे शामिल। भाजपा के किसी नेता से मुलाकात करने का कोई कार्यक्रम नहीं। बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद पहला दौरा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 10:38 PM (IST)
बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर 15 को कोलकाता पहुंचेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 16 व 17 को संगठन की कई बैठकों में शामिल होंगे।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर 15 को कोलकाता पहुंचेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वे 15 नवंबर की रात को कोलकाता पहुंचेंगे और 16 व 17 को संगठन की कई बैठकों में शामिल होंगे। 17 को ही वे वापस लौट जाएंगे। आरएसएस के दक्षिण बंगाल के प्रमुख जिष्णु बसु ने बताया कि सरसंघचालक का यह दौरा पूरी तरह से सांगठनिक होगा।

loksabha election banner

आरएसएस के विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस बंगाल के सभी वार्ड में अपनी शाखा खोलना चाहता है। मोहन भागवत इस बाबत सूबे में आरएसएस के विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे।

भाजपा के किसी नेता से मुलाकात करने का कोई कार्यक्रम नहीं

सूत्रों ने आगे बताया कि मोहन भागवत का इस दौरे के दौरान बंगाल भाजपा के किसी भी नेता से मुलाकात अथवा बैठक करने का कोई कार्यक्रम नहीं है। आम तौर पर आरएसएस किसी भी राज्य का दौरा करने पर वहां के बुद्धिजीवियों के साथ बैठक करते हैं। इस बार यह वर्चुअली होगा।

बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद पहला दौरा

मोहन भागवत मंगलवार सुबह वेबिनार के जरिए बंगाल के बुद्धिजीवियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। अगले दिन बुधवार को वे दिनभर संगठन की बैठकों में भाग लेंगे। बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद सरसंघचालक का यह पहला बंगाल दौरा है इसलिए उनके बंगाल भाजपा के किसी भी नेता से मुलाकात न करने पर भी इस दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.