Move to Jagran APP

एसपीजी में प्रतिनियुक्ति के दौरान उत्कृष्ट सेवा के लिए आरपीएफ इंस्पेक्टर भुटिया पुलिस पदक से सम्मानित

2010 से 2019 तक एमडी भुटिया ने एसपीजी में दी थी उत्कृष्ट सेवा प्रतिनियुक्ति पर एसपीजी में गए थे आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रतिनियुक्ति के कार्यकाल के दौरान इंस्पेक्टर भुटिया की उत्कृष्ट सेवा को देखते हुए एसपीजी की ओर से पुलिस पदक (स्पेशल ड्यूटी) पदक के लिए उनका चयन किया।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 09:37 AM (IST)
एसपीजी में प्रतिनियुक्ति के दौरान उत्कृष्ट सेवा के लिए आरपीएफ इंस्पेक्टर भुटिया पुलिस पदक से सम्मानित
आरपीएफ इंस्पेक्टर को पुलिस पदक से सम्मानित करते वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) में प्रतिनियुक्ति के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में उत्कृष्ट सेवा देने के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के इंस्पेक्टर मिंगम दोरजे भुटिया को एसपीजी की ओर से पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।भुटिया इस समय पूर्व रेलवे के हावड़ा डिवीजन अंतर्गत हावड़ा स्टेशन पर आरपीएफ के नार्थ पोस्ट के प्रभारी (कमांडर) के रूप में तैनात हैं।

loksabha election banner

इस तैनाती से पहले आरपीएफ इंस्पेक्टर एमडी भुटिया वर्ष 2010 से 2019 तक प्रतिनियुक्ति पर एसपीजी में सेवा दिया था। सफलतापूर्वक कार्यकाल पूरा होने के बाद रेलवे बोर्ड ने इंस्पेक्टर भुटिया की तैनाती हावड़ा डिवीजन में हावड़ा नार्थ पोस्ट पर बतौर कमांडर कर दी थी।

उधर, प्रतिनियुक्ति के कार्यकाल के दौरान इंस्पेक्टर भुटिया की उत्कृष्ट सेवा को देखते हुए एसपीजी की ओर से पुलिस पदक (स्पेशल ड्यूटी) पदक के लिए उनका चयन किया। एसपीजी की ओर से भेजे गए मेडल को रेलवे बोर्ड की ओर से पूर्व रेलवे को भेज दिया गया। बीते दिनों हावड़ा आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त (कार्ड) अजय प्रकाश दुबे ने इंस्पेक्टर भुटिया को पुलिस पदक देकर सम्मानित किया।

इधर, एसपीजी की ओर से इंस्पेक्टर भुटिया को सम्मानित किए जाने पर आरपीएफ कर्मियों में हर्ष है। बताते चलें कि हावड़ा नार्थ पोस्ट कमांडर के रूप में भी भूटिया की जब से तैनाती हुई है उन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया है। हावड़ा स्टेशन पर उनके नेतृत्व में टीम ने तस्करी की कई घटनाओं को विफल करते हुए बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित सामानों को जब्त करने के साथ कई आरोपितों को गिरफ्तार किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.