Move to Jagran APP

शाह के तुष्टीकरण के आरोपों का जवाब, ममता ने दक्षिणेश्वर मंदिर में नई साज-सज्जा व लाइटिंग सिस्टम का किया उद्घाटन

सियासत-ममता ने मंदिर को और बेहतर तरीके से सजाने की घोषणा की। सीएम ने 22 जिलों की 271 सर्वश्रेष्ठ दुर्गा पूजा कमिटियों को भी दिया शारद सम्मान। इसमें सर्वश्रेष्ठ पूजा कमेटियों को 50- 50 हजार रुपये एवं ट्रॉफी प्रदान किया गया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:07 PM (IST)
शाह के तुष्टीकरण के आरोपों का जवाब, ममता ने दक्षिणेश्वर मंदिर में नई साज-सज्जा व लाइटिंग सिस्टम का किया उद्घाटन
ममता ने कदम उठाकर बता दिया कि तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करते हैं और हमारे लिए सर्व धर्म समान है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के दो दिवसीय दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह ने पिछले सप्ताह कोलकाता के दक्षिणेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की थी और यहीं से खड़े होकर ममता बनर्जी पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया था। उन्होंने बंगाल का खोया गौरव फिर से लौटाने की भी बात कही थी। बताते चलें कि इससे पहले शाह ने बांकुड़ा में जिस आदिवासी परिवार के घर भोजन किया था उस परिवार को लुभाने के लिए भी तृणमूल पहुंची थी।

loksabha election banner

नए लाइटिंग सिस्टम का वर्चुअल उद्घाटन

वहीं, शाह दौरे के चार दिन बाद ही दक्षिणेश्वर मंदिर को नए कलेवर में सजा-धजा कर व यहां लगाए गए नए लाइटिंग सिस्टम का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को वर्चुअल उद्घाटन किया। 

हम तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करते हैं

माना जा रहा है कि शाह के तुष्टीकरण के आरोपों के जवाब में ममता ने यह कदम उठाकर बता दिया कि हम तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करते हैं और हमारे लिए सर्व धर्म समान है। 

यहां मंदिर के इतिहास को दिखाया जाएगा

इस दौरान ममता ने दक्षिणेश्वर मंदिर को और भी भव्य तरीके से सजाने की घोषणा की और कहा कि यहां लाइट और साउंड सिस्टम के जरिए मंदिर के इतिहास को दिखाया जाएगा। 

सर्वश्रेष्ठ दुर्गा पूजा कमेटियों का सम्मान

जहां एक तरफ ममता ने इस दिन दक्षिणेश्वर मंदिर में नई साज-सज्जा तथा लाइटिंग सिस्टम का उद्घाटन किया, वहीं उन्होंने 22 जिलों की 271 सर्वश्रेष्ठ दुर्गा पूजा कमेटियों को शारद सम्मान से भी सम्मानित किया। 

पूजा आयोजकों को 20- 20 हजार प्रदान

इसमें सर्वश्रेष्ठ पूजा कमेटियों को 50- 50 हजार रुपये एवं ट्रॉफी प्रदान किया गया। वहीं, सर्वश्रेष्ठ पूजा मंडप को 30- 30 हजार जबकि कोविड-19 जागरूकता फैलाने वाले पूजा आयोजकों को 20- 20 हजार प्रदान किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.