Move to Jagran APP

रजिस्ट्रार जनरल बोले-संपूर्ण लॉकडाउन के चलते 13 जुलाई तक बंद रहेगा कलकत्ता हाई कोर्ट

बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने तथा अदालत की इमारतों को सैनेटाइज करने के चलते कलकत्ता हाई कोर्ट शुक्रवार से सोमवार तक बंद रहेगा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:07 PM (IST)
रजिस्ट्रार जनरल बोले-संपूर्ण लॉकडाउन के चलते 13 जुलाई तक बंद रहेगा कलकत्ता हाई कोर्ट
रजिस्ट्रार जनरल बोले-संपूर्ण लॉकडाउन के चलते 13 जुलाई तक बंद रहेगा कलकत्ता हाई कोर्ट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कोलकाता सहित बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने तथा अदालत की इमारतों को सैनेटाइज करने के चलते कलकत्ता हाई कोर्ट शुक्रवार से सोमवार तक बंद रहेगा। कलकत्ता हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। रजिस्ट्रार जनरल राय चट्टोपाध्याय ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि शहर में अनेक स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने और लॉकडाउन के नए चरण को देखते हुए मुख्य न्यायाधीश ने कलकत्ता हाई कोर्ट के न्यायिक और प्रशासनिक कार्यों को 10 से 13 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इस अवधि में उच्च न्यायालय की तीन इमारतों को पूरी तरह से सैनेटाइज किया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण ढ़ाई महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद हाई कोर्ट में अदालत कक्ष 11 जून से कामकाज शुरू हुआ था। उल्लेखनीय है कि बंगाल सरकार ने संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद कंटेनमेंट जोन वाले क्षेत्रों में नौ जुलाई, गुरुवार शाम पांच बजे से एक सप्ताह के लिए सख्त पाबंदियों के साथ मंगलवार को संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.