Move to Jagran APP

Coronavirus Effect : इस महामारी के काल में घर खरीदने की चाहत रखने वाले ढूंढ रहे ऐसे अपार्टमेंट

इस महामारी के काल में घर खरीदार चाहते हैं कि हर कोई अपार्टमेंट में प्रवेश करने से पहले अपने हाथ की अच्छी तरह सफाई कर ले।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 06:46 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 06:46 PM (IST)
Coronavirus Effect : इस महामारी के काल में घर खरीदने की चाहत रखने वाले ढूंढ रहे ऐसे अपार्टमेंट
Coronavirus Effect : इस महामारी के काल में घर खरीदने की चाहत रखने वाले ढूंढ रहे ऐसे अपार्टमेंट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : शहर में प्रमुख रियल एस्टेट फर्मों के आर्किटेक्ट दुनिया भर में इच्छुक खरीदारों की मांगों को पूरा करने के लिए ड्रॉइंग बोर्ड को फिर से डिजाइन करने के लिए जुट गए हैं, जो कोरोनोवायरस महामारी द्वारा परिभाषित है। अब बड़ी खिड़कियों और बालकनी वाले फ्लैटों की मांग बढ़ रही है। घर खरीददार प्रवेश द्वार पर एक बड़े कमरे के साथ और यहां तक ​​कि एक बेसिन को रखने भी मांग कर रहे हैं जिससे कि कोई घर में प्रवेश करने से पहले अपने हाथ की सफाई कर सके। 

loksabha election banner

दरअसल रियल एस्टेट कंसल्टेंसी फर्म एनके रियल्टर्स द्वारा कोलकाता और हैदराबाद में 500 संभावित घर खरीदारों के हालिया अध्ययन से पता चला है कि ग्राहक प्रवेश के बाद बड़े बेडरूम और वॉश बेसिन के लिए भी उत्सुक हैं। इस संबंध में कनफेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (क्रेडाई) के बंगाल चैप्टर के अध्यक्ष नंदू बेलानी ने कहा कि महामारी कोविड-19  के दौरान काफी कुछ बदल गया है। इस महामारी का प्रकोप कब तक बना रहेगा यह बताना काफी कठिन है। इसे ध्यान में रखते हुए इन दिनों बेहतर वेंटिलेशन और बड़ी बालकनी वाले फ्लैटों की मांग बढ़ रही है जिससे कि घर हवादार हो तथा धूप प्रवेश कर सके। प्रवेश द्वार पर बड़े कमरे के दो फायदे हैं। 

एक तरफ जहां इसमें  बैठकर नौकरी पेशा लोग वर्क फ्रॉम होम आसानी से कर सकेंगे वहीं दूसरी तरफ अगर कोई बाहरी लोग घर में आता है तो उसे क्वारंटाइन किया जा सकता है। घर में बैठकर घर से काम करने वालों ने महसूस किया है कि एसी को पूरे दिन चालू रखना आर्थिक रूप से संभव नहीं है। श्री बेलानी नेे कहा कि अब तक आर्किटेक्ट प्रवेश द्वार के बगल में एक बेसिन रखने को लेकर सहमत नहीं रहते थे। लेकिन अब लोग स्वच्छता के बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं और चाहते हैं कि हर कोई एक अपार्टमेंट में प्रवेश करने से पहले अपने हाथ की अच्छी तरह सफाई कर ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.