Move to Jagran APP

प्रथम पुण्यतिथि पर शहीद बबलू सांतरा को दी गई श्रद्धांजलि

शुक्रवार को पुलवामा हमले का एक वर्ष पूरा हो गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:24 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 08:24 PM (IST)
प्रथम पुण्यतिथि पर शहीद बबलू सांतरा को दी गई श्रद्धांजलि
प्रथम पुण्यतिथि पर शहीद बबलू सांतरा को दी गई श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, हावड़ा : शुक्रवार को पुलवामा हमले का एक वर्ष पूरा हो गया। हमले में शहीद हुए 44 सीआरपीएफ जवानों में शामिल ग्रामीण हावड़ा के बाउड़िया स्थित चक्काशी पाड़ा के निवासी बबलू सांतरा को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई। उनके घर सुबह से ही लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। शहीद के भाई कल्याण सांतरा ने बताया कि इस दिन उलबेड़िया पालिका की ओर से चेंगाइल स्कूल से एक रैली निकाली गई, जो विभिन्न इलाकों से होती हुई उनके घर के पास पहुंची। वहां से रैली गांव में ही स्थापित शहीद की प्रतिमा के पास पहुंची। प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद उनके स्मरण में स्थानीय मैदान में एक दिनी मैत्री खेल का आयोजन शुरू हुआ। इस अवसर पर विधायक पुलक राय, इद्रिश अली समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। अतिथियों ने बबलू सांतरा की कुर्बानी को याद करते हुए उन्हें देश का सच्चा सपूत बताया।

prime article banner

शहीद के भाई कल्याण ने बताया कि इस दिन उनके घर पर सुबह से ही लोग आने लगे थे। शहीद की मां वनमाला सांतरा से मिलकर लोगों ने उनका हाल जाना और उनके साथ समय बिताया। देर शाम तक लोग उनके घर पर आते रहे। कल्याण ने बताया कि सीआरपीएफ की ओर से भी श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने की जानकारी दी गई है, हालांकि अभी तारीख तय नहीं हुई है। बबलू के परिवार में मां, भाई, पत्नी व एक सात साल की बेटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.