Move to Jagran APP

कचरा प्रबंधन पर शरत सदन में पूरे दिन चला कार्यक्रम

जागरण संवाददाता हावड़ा कचरे के नियमित निपटान व प्रबंधन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से हावड़ा नग

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 05:49 PM (IST)
कचरा प्रबंधन पर शरत सदन में पूरे दिन चला कार्यक्रम
कचरा प्रबंधन पर शरत सदन में पूरे दिन चला कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, हावड़ा : कचरे के नियमित निपटान व प्रबंधन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से हावड़ा नगर निगम ने मिशन ग्रीन हावड़ा एंड क्लीन हावड़ा नामक एक कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। इस मिशन के तहत शनिवार को हावड़ा के शरत सदन सभागार में एक 'कॉन्क्लेव ऑन सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट' का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन सहकारिता मंत्री अरुप राय ने दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं निगमायुक्त बिजिन कृष्ण ने स्वागत अभिभाषण दिया।

prime article banner

उल्लेखनीय है कि कचरा प्रबंधन के लिए निगम ने मिशन ग्रीन हावड़ा एंड क्लीन हावड़ा के तहत कई कदम उठाए हैं। इनमें कचरा प्रबंधन के लिए जागरूकता फैलाना, बैटरी चालित गाड़ियों से कचरा संग्रह करना व इलाकों में कूड़ादानी बांटना, विवेक बिहार में कचरा प्रबंधन के लिए पायलट प्रोजेक्ट के तौैर पर आधुनिक मशीन स्थापित करना, वार्ड 22 में कचरा प्रबंधन के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट प्रारंभ करना आदि कार्य शामिल हैं। साथ ही स्कूल छात्रों को ग्रीन वालेंटियर के तौर पर तैयार करने की योजना है। कचरा प्रबंधन के लिए समाज में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य को पूरा करने में उन बच्चों की मदद ली जाएगी। कार्यक्रम को मंत्री अरुप राय, निगमायुक्त बिजिन कृष्णा, हावड़ा नगर पुलिस के आयुक्त कुणाल अग्रवाल समेत अन्य अतिथियों ने संबोधित किया। कार्यक्रम में उत्कृष्ट सेवा के लिए सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.