Move to Jagran APP

पीएम मोदी के बंगाल दौरे से पहले मिदनापुर में शुरू हुआ पोस्टर वॉर

पीएम मोदी की रैली को लेकर सूबे का सियासी तापमान बढ़ चुका है। टीएमसी कार्यकर्ता जगह-जगह पीएम मोदी और बीजेपी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 12:59 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 01:01 PM (IST)
पीएम मोदी के बंगाल दौरे से पहले मिदनापुर में शुरू हुआ पोस्टर वॉर
पीएम मोदी के बंगाल दौरे से पहले मिदनापुर में शुरू हुआ पोस्टर वॉर

कोलकाता, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले ही पश्चिमी मिदनापुर जिला सियासी युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया। तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरे जिले में सोमवार को पोस्टर चस्पा कर दिए हैं जिसमें राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पीएम मोदी का स्वागत करती हुईं दिख रही हैं।

loksabha election banner

असल में, बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के आगमन को लेकर पूरे पश्चिमी मिदनापुर को पोस्टर औऱ फ्लेक्स से पाट दिया है, इसकी प्रतिक्रिया में टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने भी पूरे जिले में पोस्टर लगा दिए हैं।ममता और मोदी समर्थकों के बीच जारी इस पोस्टरबाजी के चलते इलाके में तनाव का माहौल कायम है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ममता बनर्जी के गढ़ में रैली करने वाले हैं। माना जा रहा है कि 'कृषक कल्याण रैली' में प्रधानमंत्री फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी के हालिया फैसले समेत किसानों के हित में अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के जरिए उन्हें लुभाने की कोशिश करेंगे। पश्चिम बंगाल में बीजेपी जिस तरह से मुख्य विपक्षी के तौर पर उभर रही है, उसे देखते हुए पार्टी को 2019 में सूबे से काफी उम्मीदें हैं।

पीएम मोदी की इस रैली को सूबे में बीजेपी के 2019 चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। खास बात यह है कि करीब एक पखवाड़े पहले 29 जून को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मिदनापुर के पड़ोसी जिले पुरुलिया में रैली को संबोधित कर चुके हैं। 

पीएम मोदी की रैली को लेकर सियासी तापमान बढ़ चुका है। टीएमसी कार्यकर्ता जगह-जगह पीएम मोदी और बीजेपी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी धीरे-धीरे ही सही लेकिन पश्चिम बंगाल में अपनी मौजूदगी पुख्ता कर रही है। हालिया पंचायत चुनावों और उपचुनावों के बाद बीजेपी सूबे में मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर उभरी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यहां 2 सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जिसे वह 2019 में बढ़ाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। 

जंगलमहल इलाके में पार्टी ने हालिया पंचायत चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए मिदनापुर को चुना गया जो जंगलमहल के तहत ही आता है। जंगलमहल इलाके में कुल 3 जिले आते हैं- वेस्ट मिदनापुर, बांकुरा और पुरुलिया। इससे पहले 29 जून को अमित शाह ने पुरुलिया का दौरा किया था और रैली को संबोधित किया था। 

पीएम मोदी की रैली को लेकर सूबे का सियासी तापमान बढ़ चुका है। टीएमसी कार्यकर्ता जगह-जगह पीएम मोदी और बीजेपी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। पूरे मिदनापुर शहर में टीएमसी कार्यकर्ता छोटी-छोटी टुकड़ियों में कई जगह नुक्कड़ सभाओं के जरिए बीजेपी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

चूंकि पीएम की रैली है तो मिदनापुर में बीजेपी और मोदी के पोस्टरों का दिखना लाजिमी है, लेकिन टीएमसी ने भी पूरे शहर को ममता बनर्जी के पोस्टरों से पाट दिया है। मिदनापुर के जिस मिदनापुर कॉलेज मैदान में पीएम मोदी की रैली है, उसके बाहर भी ममता के तमाम पोस्टर लगे हुए हैं और टीएमसी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.