Move to Jagran APP

बंगाल में पंचायतों में बोर्ड गठित करने को लेकर राजनीतिक हिंसा, चार लोगों की मौत

बोर्ड गठन को लेकर हुए हिंसक संघर्ष में मालदा में दो और पुरुलिया में दो लोगों की मौत हो गई।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 12:51 AM (IST)
बंगाल में पंचायतों में बोर्ड गठित करने को लेकर राजनीतिक हिंसा, चार लोगों की मौत
बंगाल में पंचायतों में बोर्ड गठित करने को लेकर राजनीतिक हिंसा, चार लोगों की मौत

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद पश्चिम बंगाल में पंचायतों में बोर्ड गठन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से कई जिलों में सियासी हिंसा शुरू हो गई है। सोमवार को पंचायतों में बोर्ड गठन को लेकर हुए हिंसक संघर्ष में मालदा में दो और पुरुलिया में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि राज्य में दो दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है।

loksabha election banner

कहीं तृणमूल में आपसी गुटबाजी तो कहीं भाजपा के साथ तो कहीं कांग्रेस के साथ संघर्ष हुए। बमबाजी, गोलीबारी से लेकर आगजनी व तोड़फोड़ की गई। मालदा जिले के मानिकचक में ग्राम पंचायत में बोर्ड गठन को लेकर तृणमूल की आपसी गुटबाजी में हुए संघर्ष में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

कहा जा रहा है कि तृणमूल के गुटों की बीच हिंसक झड़पों में गोलीबारी तथा बमबाजी में ये मौतें हुई। वहीं, पुरुलिया जिले के जयपुर व रघुनाथपुर में तृणमूल व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक संघर्ष के दौरान पुलिस की गोली से दो भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत की खबर है। घटना में छह लोग घायल भी हुए हैं। हालांकि, पुलिस ने फायरिंग की घटना से इन्कार किया है। मालदा और पुरुलिया के अलावा उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा, उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर, बीरभूम के नानूर और सदाइपुर, नदिया के चापरा सहित अन्य जगहों पर भी बोर्ड गठन को लेकर रविवार रात से ही बमबाजी व हिंसक संघर्ष की खबर है।

उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में तृणमूल के दो गुटों के बीच भीषण बमबाजी व संघर्ष की खबर है। यहां दो गुटों ने एक दूसरे के कार्यकर्ताओं पर न सिर्फ जमकर हमला बोला बल्कि बोर्ड गठन कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच को भी तोड़ दिया। इससे पहले उत्तर दिनाजपुर जिले में शनिवार को हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.