Move to Jagran APP

West Bengal: पुलिस ने 33 ताजा बमों के साथ एक दिहाड़ी मजदूर को किया गिरफ्तार

पुलिस ने 33 ताजा बमों के साथ एक दिहाड़ी मजदूर को गिरफ्तार मुखबिरों से मिली गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई। अली हुसैन की पारिवारिक पृष्ठभूमि को पुलिस अच्छी तरह से खंगाल रही है। उसका किसी आतंकी संगठन से तो संपर्क नहीं है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 08:20 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 08:20 AM (IST)
West Bengal: पुलिस ने 33 ताजा बमों के साथ एक दिहाड़ी मजदूर को किया गिरफ्तार
दक्षिण 24 परगना जिले के चामनामुनी ग्राम में बरामद बम तथा गिरफ्तार आरोपित।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पुलिस ने 33 ताजा बमों के साथ एक दिहाड़ी मजदूर को गिरफ्तार किया है। उसका नाम अली हुसैन पाइक (35) है। बम अली हुसैन के दक्षिण 24 परगना जिले के चामनामुनी ग्राम में स्थित उसके घर से बरामद हुए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुल्पी थाने की पुलिस को अपने मुखबिरों से अली हुसैन के घर में भारी तादाद में ताजा बम जमा होने की जानकारी मिली थी।

loksabha election banner

इसके बाद पुलिस की एक टीम ने वहां छापामारी अभियान चलाया। घर की अच्छी तरह से तलाशी लेने पर 33 ताजा बम मिले, जिन्हें पुलिस ने तुरंत निष्क्रिय कर दिया। अली हुसैन को मंगलवार को डायमंड हार्बर एसीजेएम की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। दूसरी तरफ अली हुसैन ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि उसके घर में इतने सारे बम कहां से आए, इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। मामले की जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रथम दृष्टतया मालूम हो रहा है कि डकैती की किसी साजिश को अंजाम देने के लिए बम यहां जमा करके रखे गए थे। यह बात का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान अशांति फैलाने के लिए तो ये बम जमा करके नहीं रखे गए थे।

अली हुसैन से गहन पूछताछ की जाएगी। उसके साथ और कौन-कौन लोग इसमें शामिल हैं, इसका भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। इस बीच एक दिहाड़ी मजदूर के घर से इतने सारे बम मिलने को लेकर स्थानीय लोग हैरत में हैं। अली हुसैन की पारिवारिक पृष्ठभूमि को पुलिस अच्छी तरह से खंगाल रही है।उसका किसी आतंकी संगठन से तो संपर्क नहीं है, इस बात का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.