Move to Jagran APP

महज 14 मिनट में पीएम मोदी ने खत्म किया अपना भाषण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में चुनावी अभियान शुरू कर दिया। शनिवार को ठाकुरनगर में उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोलते हुए उनपर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा फैलाने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 01:00 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 01:00 PM (IST)
महज 14 मिनट में पीएम मोदी ने खत्म किया अपना भाषण
महज 14 मिनट में पीएम मोदी ने खत्म किया अपना भाषण

जागरण संवाददाता, ठाकुरनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में चुनावी अभियान शुरू कर दिया। शनिवार को ठाकुरनगर में उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोलते हुए उनपर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा फैलाने का आरोप लगाया। सभा के दौरान भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने पर पीएम मोदी को महज 14 मिनट में अपना भाषण खत्म करना पड़ा। पीएम मोदी ने कहा कि उम्मीद से दुगने लोगों के पहुंचने के कारण भगदड़ की आशंका को देखते हुए उन्हें बीच में ही भाषण रोकना पड़ा। उन्होंने बाद में दुर्गापुर की रैली से इसके लिए माफी भी मांगी। यह दूसरी बार है जब पीएम मोदी की सभा में गड़बड़ी हुई है। इससे पहले पश्चिम मेदिनीपुर जिले में बीते वर्ष जुलाई में हुई रैली के दौरान पंडाल गिर गया था जिसमें 90 से अधिक लोग जख्मी हो गए थे। बाद में पीएम ने खुद अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल जाना था। अब ठाकुरनगर में भगदड़ जैसी स्थिति हो गई, जिसमें कुछ लोगों को चोटें भी आई। असल में सभा का मैदान छोटा था और भीड़ उम्मीद से अधिक हो गई थी जिसके बाद लोग बैरिकेड को तोड़कर कुर्सियां उठाकर अति सुरक्षित घेरे की ओर बढ़ने लगे तो कुछ लोग कुर्सियां उछालने लगे। बीच में दो बार पीएम मोदी ने भीड़ से अपील की कि वे शांत होकर अपनी जगह पर बैठ जाएं। उन्होंने कहा-'आपका प्यार सिर आंखों पर।' परंतु उत्साहित भीड़ आगे बढ़ने लगी। इसके बाद मोदी ने अपना भाषण संक्षिप्त कर वहां से विदाई ले ली। भाजपा नेताओं का कहना है कि पीएम की सभा के लिए पहले बड़ा मैदान देखा गया था लेकिन सरकार की ओर मैदान नहीं दिया गया इसीलिए छोटे मैदान में सभा करनी पड़ी और आशंका थी कि भीड़ की वजह से कहीं गड़बड़ी न हो जाए। पुलिस व वोलेंटियर भी भीड़ को नियंत्रित नहीं कर पाए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.