राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पिछले दिनों लगातार बारिश के कारण जलभराव ने कोलकाता के लोगों की परेशानी बढ़ा दी है, लेकिन इसने कोलकाता से सटे न्यूटाउन के लोगों को सैटेलाइट टाउन की सड़कों पर मछली पकड़ने का एक दुर्लभ अवसर दिया है। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक जाल से लोग रातभर मछलियां पकड़ रहे हैं। कुछ तो पांच से छह किलो से अधिक वजनी मछली कतला भी पकड़ ले रहे हैं।

न्यूटाउन की सड़कों पर मछलियों की मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर राज्य मत्स्य पालन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि न्यूटाउन क्षेत्र और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के कारण आसपास के तालाब, जलाशय व नहर लबालब भर गए हैं। इसके कारण मछलियां सड़क पर आ गई हैं।

अधिकारी ने कहा कि न्यूटाउन से बहने वाला बागजोला नहर भी पानी लबालब भर गया है और यही कारण है कि शहर की सड़कों पर इतनी मछलियां आ गई हैं। ऐसा शायद ही पहले कभी हुआ हो। पिछले दिनों लगातार भारी बारिश के बाद कोलकाता के कई हिस्सों और इसके आसपास के क्षेत्रों जैसे उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली और पूर्व मेदिनीपुर से अत्यधिक जलभराव हो गया था। जलभराव की तस्वीरें और वीडियो साझा करने के लिए कई लोगों ने इंटरनेट मीडिया का सहारा लिया, जिसमें लोगों को कमर तक गहरे पानी में तैरते, या नावों में अपने कार्यालयों की यात्रा करते देखा जा सकता है।

Edited By: Vijay Kumar