कोलकाता,  राज्य ब्यूरो।  प्रख्यात गायक एस पी बालासुब्रमण्यम के निधन पर गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो समेत बंगाली सिनेमा की विभिन्न शख्सियतों ने शोक व्यक्त किया। गायक श्रीकांतो आचार्य और फिल्मकार श्रीजीत मुखर्जी ने भी एसपीबी को श्रद्धांजलि अर्पित की। एसपीबी नाम से मशहूर 74 वर्षीय गायक का दो महीने तक कोरोना वायरस से जूझने के बाद शुक्रवार को निधन हो गया।

सुप्रियो ने दिग्गज गायक को उनके विनम्र स्वभाव के लिए याद किया। उन्होंने बंगाली टीवी चैनल से कहा, ‘‘जब मैं ग्यारहवीं कक्षा में था तब उनका संगीत पहली बार सुना था। शब्दों में नई जान डालने वाली उनकी सुमधुर आवाज के प्रति मेरा प्रेम वक्त के साथ बढ़ता गया।’’ सेन फ्रांसिस्को में एसपीबी से हुई मुलाकात को याद करते हुए सुप्रियो ने कहा, ‘‘उन्हें पता चला कि मैं भी उसी होटल में रूका हुआ हूं, जिसमें वह ठहरे हैं तो उन्होंने संदेश भेजकर कहा कि वह मुझसे मिलना चाहते हैं। वह मेरे लिए खास दिन था। वह एक महान और विनम्र व्यक्ति थे।’’

श्रीकांतो आचार्य ने कहा कि बालसुब्रमण्यम का निधन भारतीय फिल्म उद्योग के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ दिन पहले पता चला था कि उनकी सेहत में सुधार आ रहा है, यह जानकर मुझे बहुत खुशी हुई थी। लेकिन उनकी सेहत बिगड़ती गईं। यह बहुत बड़ी क्षति है। हमें उनके जैसे मार्गदर्शकों की जरूरत है जो हमें सही राह दिखाएं।’’ श्रीजीत मुखर्जी ने फिल्म ‘रोजा’ से एसपीबी के एक लोकप्रिय गीत के शब्दों को साझा किया। गायक इमान चक्रवर्ती ने भी एसपीबी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस