Move to Jagran APP

Coronavirus: केंद्र की मनाही के बावजूद ममता सरकार ने जुटाई 10 हजार की भीड़, विपक्ष ने साधा निशाना

Mamata Government. कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार की मनाही के बावजूद ममता सरकार ने कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में 10000 लोगों की भीड़ जुटा दी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 04:57 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 04:57 PM (IST)
Coronavirus: केंद्र की मनाही के बावजूद ममता सरकार ने जुटाई 10 हजार की भीड़, विपक्ष ने साधा निशाना
Coronavirus: केंद्र की मनाही के बावजूद ममता सरकार ने जुटाई 10 हजार की भीड़, विपक्ष ने साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Mamata Government . कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार की मनाही के बावजूद ममता सरकार ने शुक्रवार को कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में 10,000 लोगों की भीड़ जुटा दी। मौका था विभिन्न खेलों से जुड़े बंगाल के खिलाड़ियों को सम्मानित करने का। हालांकि ममता ने इसे लेकर सफाई भी दी। वे अपने साथ केंद्र की तरफ से गुरुवार को जारी की गई एडवाइजरी की प्रति लेकर आईं और उसे पढ़ते हुए कहा-'केंद्र ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि खेल आयोजन समेत अन्य कार्यक्रमों में भीड़ न होने पाए। विभिन्न आयोजनों पर रोक लगाई गई है। इसके बावजूद हम यहां इकट्ठा हुए हैं, क्योंकि ऐसा दिन रोज-रोज नहीं आता।'

loksabha election banner

ममता ने कहा-'कोरोना को लेकर लोगों में डर का माहौल है। इससे डरने की नहीं बल्कि सतर्क रहने की जरुरत है। सतर्क रहकर इससे बचा जा सकता है। जिस तरह किसी भी मच्छर के काटने से डेंगू नहीं होता, उसी तरह किसी को सर्दी-खांसी होने का मतलब यह नहीं कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। कोरोना एक वायरस है और यह मानव से मानव में फैल रहा है। चूंकि इस बीमारी के लिए अभी तक किसी दवा का अविष्कार नहीं हुआ है इसलिए लोगों को खुद ही सावधानी बरतनी होगी और सफाई का ध्यान रखना होगा। मुख्यमंत्री ने लोगों को फिलहाल किसी से हाथ नहीं मिलाने की सलाह दी। भीड़-भाड़ वाली जगहों या बाजारों में जाने से बचने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि एक-दूसरे से बात करने पर पांच मीटर की दूरी रखें।

कोरोना वायरस को लेकर एक-दो महीने बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने भी फिलहाल खेल आयोजन बिना दर्शक के कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि खेल बंद नहीं किया जा सकता लेकिन लोगों की जिंदगी की रक्षा भी जरूरी है।

मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है और केंद्र की एडवाइजरी के मुताबिक हर संभव कदम उठा रही है। कार्यक्रम में राज्य के खेल मंत्री अरूप विश्वास, खेल राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला, ईस्ट बंगाल व मोहनबगान की फुटबॉल टीमें भी मौजूद थीं।

विपक्ष ने समारोह के आयोजन पर उठाया सवाल

विपक्षी दलों ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में हुए समारोह के आयोजन पर सवाल उठाया। बंगाल भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने कहा-'ये बेहद गैरजिम्मेदाराना रवैया है। समारोह को रद कर दिया जाना चाहिए था जबकि मुख्यमंत्री खुद इसमें शामिल हुईं।'

वहीं, कांग्रेस विधायक मनोज चक्रवर्ती ने कहा-'ऐसा लगता है कि ममता सारे नियमों से आगे हैं।'

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.