Move to Jagran APP

Opening Pathshree Compign : बंगाल सरकार ने लांच किया पथश्री अभियान, 12 हजार किलोमीटर सड़क की होगी मरम्मत

Opening Pathshree Compign मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ट्वीट कर अभूतपूर्व सड़क मरम्मत योजना के शुभारंभ पर प्रसन्नता जताई। कहा-जिसमें राज्यभर में 12000 किलोमीटर तक की 7 हजार से अधिक सड़कों की समयबद्ध तरीके से मिशन मोड में मरम्मत की जाएगी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 06:41 PM (IST)
Opening Pathshree Compign : बंगाल सरकार ने लांच किया पथश्री अभियान, 12 हजार किलोमीटर सड़क की होगी मरम्मत
बंगाल सरकार ने अब विधानसभा चुनाव से पहले सड़कों की मरम्मत के लिए पथश्री अभियान शुरू किया है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल सरकार ने अब विधानसभा चुनाव से पहले सड़कों की मरम्मत के लिए पथश्री अभियान शुरू किया है। इसके तहत राज्यभर में 12 हजार किलोमीटर तक की 7,000 से अधिक सड़कों की समयबद्ध तरीके से मिशन मोड में मरम्मत की जायेगी। खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'एक अभूतपूर्व सड़क मरम्मत योजना पथश्री अभियान के शुभारंभ की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है, जिसमें राज्यभर में 12000 किलोमीटर तक की 7 हजार से अधिक सड़कों की समयबद्ध तरीके से मिशन मोड में मरम्मत की जाएगी।' 

loksabha election banner

राज्य सरकार ने सड़कों की सूची तैयार की

दूसरे ट्वीट में ममता ने लिखा, 'बंगाल के लोगों द्वारा 'दीदी के बोलो' अभियान के माध्यम से मिली जानकारी के आधार पर राज्य सरकार ने इन सड़कों की सूची तैयार की है। सीएमओ शिकायत निवारण प्रकोष्ठ को भी इस बारे में इनपुट मिले थे। साथ ही बंगाल के चुने हुए प्रतिनिधियों से भी खराब सड़कों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्राप्त हुई थी। इसके बाद यह कदम उठाया गया है।' 

वर्ष 2011 तक 92,023 किमी सड़क बनीं

राज्य सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार की प्राथमिकता सड़कों की गुणवत्ता है। वर्ष 2011 तक राज्य में 92,023 किलोमीटर सड़क का ही निर्माण पूर्ववर्ती सरकार ने किया था। फिलहाल राज्य में सड़कों की कुल लंबाई 3,16,730 किलोमीटर है।

बजट में किए 5,746.99 करोड़ रुपये मंजूर  

विकास के इस कार्य को जारी रखने के लिए राज्य सरकार ने 2020-21 के बजट में इसके लिए 5,746.99 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं। ग्रामीण सड़कों की लंबाई के लिहाज से बंगाल देश में नंबर वन है। राज सरकार का कहना है कि पथश्री अभियान के तहत विकास के कार्यों में और भी तेजी आयेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.