कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कोलकाता पुलिस की कार्रवाई जारी है। गुरुवार को महानगर के विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 177 लोगों एवं बिना मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने के आरोप में 415 लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार आरोपितों में से कुछ लोगों से जुर्माना वसूल कर उन्हें मास्क देकर घर भेज दिया गया जबकि कुछ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर अदालत में सुनवाई के लिए भेज दिया गया है। वहीं, सार्वजनिक जगहों व सड़कों पर जहां-तहां थूकने के आरोप में 34 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 17 वाहनों को भी जब्त किया गया।

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और गुरुवार को कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 7 हजार को पार कर गया। राज्य में कोविड-19 से अब तक 2259 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी कोलकाता में अब तक सबसे ज्यादा 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं एवं 1015 लोगों की मौत हो चुकी है। 

पुरुलिया जिले में मिले 37 कोरोना पॉजिटिव

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में गुरुवार को 37 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गये। नये लोगों के मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 484 हो गयी। संक्रमितों को कोविड अस्पताल भेजने के बाद संबंधित इलाके को सैनिटाइज बनाने के बाद उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिला प्रशान की टीम संक्रमितों का कांटैक्ट ट्रेसिंग कर रही है।

बता दें, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में गुरुवार को 37 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गये। नये लोगों के मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 484 हो गयी। कोरोना वायरस की चपेट में आये 484 संक्रमितों में 260 लोग स्वस्थ्य हो गये हैं जबकि 223 का इलाज का इलाज कोविड अस्पताल व केयर सेंटर में चल रहा है। इनमें 16 संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस