Move to Jagran APP

West Bengal : कोलकाता से आग्नेयास्त्र के साथ एक गिरफ्तार, पिस्तौल व कारतूस जब्त

अवैध हथियार के कारोबार में शामिल होने का आरोप हावड़ा के बक्साड़ा का है रहने वाला। तलाशी में कई और अवैध हथियार मिले। पुलिस को आशंका प्रभात अंतरराज्यीय तस्करी गिरोह में शामिल। वारदात के बाद तापस और प्रभात फरार थे। पुलिस उसके साथियों के बारे में पता लगा रही है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 08:04 PM (IST)
West Bengal : कोलकाता से आग्नेयास्त्र के साथ एक गिरफ्तार, पिस्तौल व कारतूस जब्त
कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों में हथियारों का अवैध धंधा चला रहा था।

जासं, कोलकाता : कोलकाता पुलिस ने अवैध हथियार का कारोबार करने के आरोप में एक अपराधी को आग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तार किया है। महानगर के वाटगंज इलाके के मुंशीगंज से पुलिस ने एक खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सोमवार देर रात उसे दबोचा। उसका नाम प्रभात दास उर्फ आलू बताया गया है। उसका घर हावड़ा के बक्साड़ा में है। उसके पास से पिस्तौल व दो कारतूस जब्त किए गए हैं।

loksabha election banner

तलाशी में कई और अवैध हथियार मिले

पुलिस सूत्रों के अनुसार, हावड़ा निवासी प्रभात दास हथियार लेकर मुंशीगंज आया था। वहीं, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम पहले से यहां घात लगातार बैठी थी। जब आरोपित वहां पहुंचा तो पुलिस ने उसे हथियार के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार, वह हथियार की डिलीवरी देने आया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने यहां मेटियाब्रज में कई जगहों पर तलाशी, जिसमें कई और अवैध हथियार मिले हैं।

प्रभात अंतरराज्यीय तस्करी गिरोह में शामिल

पुलिस को आशंका है कि आरोपित प्रभात के साथ हथियारों के अवैध कारोबार में कई और लोग शामिल हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसके साथ इस गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं। शुरुआती पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह अवैध हथियारों का कारोबार कर रहा था। उसपर अपने एक साथी की हत्या करने का भी आरोप है। पुलिस को आशंका है कि प्रभात अंतरराज्यीय हथियारों की तस्करी के गिरोह में शामिल है। इसकी जांच की जा रही है।

वारदात के बाद तापस और प्रभात फरार थे

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस मुंशीगंज में उस शख्स की भी तलाश कर रही है, जिसके हाथ वह हथियार बेचने आया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रभात का कारोबारी साथी तापस दोलुई है जिसने गत 14 मई को डोमजूर इलाके में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से तापस और प्रभात दोनों फरार थे।

पुलिस उसके साथियों के बारे में पता लगा रही है

वारदात के बाद अब प्रभात पुलिस की गिरफ्त में आया है। उससे पूछताछ कर तापस के बारे पता लगाया जा रहा है। उसने पुलिस को यह भी बताया है कि कोलकाता के वाटगंज थाना अंतर्गत मटियाब्रुज इलाके में उसने एक किराए का मकान भी ले रखा है जहां रहकर कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों में हथियारों का अवैध धंधा चला रहा था। पुलिस उसके साथियों के बारे में पता लगा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.