Move to Jagran APP

अब तृणमूल विधायक विश्वजीत दास ने ममता बनर्जी की तुलना रानी रासमणि से की, भाजपा ने इसे हिंदू धर्म का बताया अपमान

West Bengal Politics इससे पहले तृणमूल विधायक मानस भुइयां ने ममता की तुलना देवी दुर्गा से की थी जबकि राज्य के पूर्व मंत्री व पार्टी विधायक मदन मित्रा ने ममता में ईश्वरीय शक्तियां होने की बात कही थी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 10:04 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 10:04 PM (IST)
अब तृणमूल विधायक विश्वजीत दास ने ममता बनर्जी की तुलना रानी रासमणि से की, भाजपा ने इसे हिंदू धर्म का बताया अपमान
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस विधायक निर्मल माजी ने मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी को मां शारदा का अवतार बताया था, अब बागदा से तृणमूल विधायक विश्वजीत दास ने ममता की तुलना दक्षिणेश्वर मंदिर के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली रानी रासमणि से की है। उन्होंने कहा-'मैंने ममता बनर्जी में रानी रासमणि का रूप देखा है। वह उन्हीं की तरह काम कर रही हैं। लोग अगले 100 साल तक उन्हें याद करेंगे।' भाजपा ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए इसे हिंदू धर्म का अपमान बताया है।

loksabha election banner

बता दें कि तृणमूल विधायक निर्मल माजी ने हाल में मुख्यमंत्री की तुलना मां शारदा से की थी, जिसपर बेलूर मठ प्रबंधन और रामकृष्ण मिशन की ओर से नाराजगी जताई गई थी। निर्मल माजी ने कहा था कि मां शारदा ने अपने निधन से कुछ समय पहले स्वामी विवेकानंद के अनुयायियों से कहा था कि वह कालीघाट मंदिर के आसपास फिर से मनुष्य के रूप में जन्म लेंगी और समाज का कल्याण करेंगी। वह राजनीतिक क्रियाकलाप भी करेंगी।

साथ ही उन्होंने कहा था कि काल-नक्षत्र को देखने पर भी पता चलता है कि ममता दीदी ही मां शारदा हैं। ममता का जन्म भी दुर्गापूजा की अष्टमी-नवमी के संधिकाल में हुआ था।

इससे पहले तृणमूल विधायक मानस भुइयां ने ममता की तुलना देवी दुर्गा से की थी जबकि राज्य के पूर्व मंत्री व पार्टी विधायक मदन मित्रा ने ममता में ईश्वरीय शक्तियां होने की बात कही थी। वहीं, इंडियन सेक्युलर फ्रंट के विधायक नौशाद सिद्दीकी ने दावा किया कि निर्मल माजी ने कुछ मौकों पर ममता की तुलना 'अल्लाह' से भी की है।

ममता बनर्जी ने की थी उदयपुर मामले की निंदा  

वहीं, दूसरी ओर पिछले दिनों मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की नृशंस हत्या की घटना की थी। ममता बनर्जी ने ट्वीट किया था कि हिंसा और चरमपंथ अस्वीकार्य है, चाहे कुछ भी हो। उदयपुर में जो हुआ उसकी मैं निंदा करती हूं। कानून अपना काम करेगा। मैं लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह करती हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.