Move to Jagran APP

अब मेयर की सीपी से अर्जी: मेरी नहीं, पत्नी की बात सुन रहे हैैं पुलिसकर्मी

गुरुवार से सुबह 8 से रात 12 बजे तेक उनके आवास पर ये दोनों पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। दो लिखित शिकायतें मेयर अपनी पत्नी के खिलाफ दर्ज करा चुके हैं

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 03:32 PM (IST)Updated: Fri, 20 Apr 2018 03:32 PM (IST)
अब मेयर की सीपी से अर्जी: मेरी नहीं, पत्नी की बात सुन रहे हैैं पुलिसकर्मी
अब मेयर की सीपी से अर्जी: मेरी नहीं, पत्नी की बात सुन रहे हैैं पुलिसकर्मी

कोलकाता, जागरण संवाददाता। पत्नी रत्ना चटर्जी द्वारा कथित तौर पर लगातार दिए जा रहे धमकियों से डरे कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी ने अब स्थानीय थाने पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए पुलिस आयुक्त (सीपी) राजीव कुमार के पास अर्जी लगाई है।

loksabha election banner

मेयर ने सीपी को चिट्ठी लिखकर पर्णश्री थाने के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पत्नी की आपराधिक मानसिकता के खिलाफ लगातार शिकायतें करने के बाद, कार्रवाई करने की जगह पुलिस वाले पत्नी रत्ना चटर्जी की ही बातें सुन रहे हैं। इसके पीछे उन्होंने पर्णश्री थाने के ओसी पर आरोप मढ़ा है। उन्होंने दावा किया है कि तमाम शिकायतों के बावजूद थाने के ओसी रत्ना की सुविधा के हिसाब से ही काम कर रहे हैं।

उन्होंने इस चिट्ठी में थाना अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई व पत्नी के खिलाफ भी कदम उठाने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि उन्होंने मंगलवार को पर्मश्री थाने में तीसरी शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें आरोप लगाया था कि महारानी इंद्रा दत्त रोड स्थित उनके पैतृक आवास पर उन्हें घुसने से रोका जा रहा है।

उन्होंने बताया है कि उनके पैतृक आवास पर काफी संपत्ति सहित पत्नी से चल रहे मुकदमें के दस्तावेज हैं। इसके लिए उन्होंने प्राइवेट सुरक्षाकर्मी तैनात किया है और आवास पर आने-जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति का ब्यौरा रजिस्टर में लिखने को उन्होंने कहा है लेकिन आरोप है कि उनकी पत्नी अनजान महिलाओं को लाती हैं और उनका ब्यौरा लिखने के लिए कहने वाले सुरक्षा कर्मियों को धमकाती हैं।

पत्नी पर सजिशन संपत्ति हथियाने का आरोप

उन्होंने आशंका जताई है कि पत्नी उनकी संपत्ति पर हाथ साफ कर सकती है, इसीलिए घर में संदिग्ध लोगों को ला रही है जिनका ब्यौरा भी आवास के रजिस्टर में दर्ज नहीं होने देती हैं। हालांकि मेयर की चिट्ठी के बाद पुलिस ने उनके आवास पर दो पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है।

गुरुवार से सुबह 8 से रात 12 बजे तेक उनके आवास पर ये दोनों पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। इसके पहले भी दो लिखित शिकायतें मेयर अपनी पत्नी व उनकी एक सहेली के खिलाफ दर्ज करा चुके हैं जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि पत्नी अपनी सहेली को आपराधिक साजिश के तहत जबरदस्ती घर में ला रही हैं और रोकने पर जान से मारने की धमकी भी दी हैं। इन शिकायतों से संबंधित प्रतियां भी मेयर ने सीपी को दी है। हालांकि इसपर कोलकाता पुलिस आयुक्त ने क्या कदम उठाया है, यह अभी साफ नहीं है।

पत्नी से लड़ रहे हैं तलाक का मुकदमा

ज्ञात हो कि दूसरी ओर एक शिक्षिका से कथित संबंधों को लेकर मेयर ने पत्नी से तलाक का केस हाईकोर्ट में दाखिल किया है, जिस पर सुनवाई चल रही है। पिछली सुनवाई में रत्ना ने साफ कहा था कि वे पति को छोडऩे के मूड में नहीं हैं और इसके लिए जितनी लड़ाइयां लडऩी हैं, लड़ेंगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.