Move to Jagran APP

ममता बनर्जी पर टिप्पणी के खिलाफ अमित शाह को मानहानि का नोटिस

Mamata Banerjee. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर टिप्पणी के खिलाफ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को मानहानि का नोटिस भेजा गया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 06:55 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 06:56 PM (IST)
ममता बनर्जी पर टिप्पणी के खिलाफ अमित शाह को मानहानि का नोटिस
ममता बनर्जी पर टिप्पणी के खिलाफ अमित शाह को मानहानि का नोटिस

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को तृणमूल सरकार की मुखिया ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने आरोप लगाया था कि चिटफंड कंपनियों के मालिकों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदी। मुख्यमंत्री के खिलाफ दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने शाह के खिलाफ मानहानि नोटिस भेजा है।

loksabha election banner

तृणमूल कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने अमित शाह के खिलाफ मानहानि नोटिस भेजा है। भट्टाचार्य ने शाह पर झूठ बोलकर ममता बनर्जी की छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि किस आधार पर उन्होंने हमारी पार्टी की नेता के खिलाफ टिप्पणी की। उन्हें या तो अपने बयान के समर्थन में साक्ष्य पेश करने चाहिए या फिर सार्वजनिक तौर पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए।

अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो हम कानूनी रास्ता अपनाएंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने चिटफंड कंपनियों के मालिकों द्वारा ममता बनर्जी की पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदे जाने का आरोप लगाया था।

मैंने पेंटिंग के पैसे लिए तो साबित करें मोदी : ममता

बीरभूम : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तल्ख लहजे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर पलटवार किया। चेताया कि यदि हिम्मत है तो पश्चिम बंगाल की सरकार गिराकर दिखाएं। राज्य की जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। ममता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल से भाजपा का नामोनिशान मिट जाएगा। उन्होंने पेंटिंग बेचकर पैसे कमाने के आरोप पर भी कड़ा जवाब दिया। सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी कि यदि मैंने अपनी पेंटिंग बेचकर अपने बैंक अकाउंट में एक भी पैसा लिया है तो साबित करके दिखाएं। बुधवार को रामपुरहाट में प्रशासनिक बैठक में माइक संभालते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के पास कोई शिष्टाचार नहीं है। पश्चिम बंगाल को सीबीआइ का डर दिखाकर कोई लाभ नहीं मिलेगा। मैं चुप रहकर गलत कामों को सहन नहीं करूंगी। उन्होंने चेताया कि मेरे हाथ में भी सीआइडी, एसटीएफ तथा आर्थिक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एजेंसी है। बच्चा चोरी, महिला उत्पीड़न एवं गैस कनेक्शन के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में कई भाजपा नेताओं के नाम हैं। उनके सभी दस्तावेज मेरे पास हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.