Move to Jagran APP

भाजपा को रोकने के लिए तृणमूल के साथ गठबंधन चाहती हैं कांग्रेस सांसद

-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया निजी विचार, कहा गठबंधन पर एआइसीसी लेगी फैसला -पार्थ चटर्जी ने क

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 07:06 PM (IST)
भाजपा को रोकने के लिए तृणमूल के साथ गठबंधन चाहती हैं कांग्रेस सांसद
भाजपा को रोकने के लिए तृणमूल के साथ गठबंधन चाहती हैं कांग्रेस सांसद

-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया निजी विचार, कहा गठबंधन पर एआइसीसी लेगी फैसला

loksabha election banner

-पार्थ चटर्जी ने कहा ममता बनर्जी के साथ आएंगे सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ने वाले

-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा अपने भरोसे एक सीट नहीं जीत सकती कांग्रेस

जागरण संवाददाता, कोलकाता : लोकसभा चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस सांसद मौसम बेनजीर नूर पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन करना चाहती हैं। गुरुवार को इस बाबत नूर ने कहा कि मालदा जिले में भाजपा को जीतने से रोकने के लिए जिला काग्रेस तृणमूल काग्रेस (टीएमसी) के साथ गठबंधन करना चाहती है। केवल मालदह ही नहीं, बल्कि पूरे पश्चिम बंगाल और पूरे देश में भाजपा को रोकने के लिए महागठबंधन बन रहा है। काग्रेस इस राज्य में भाजपा को रोकने के लिए तृणमूल के साथ गठबंधन करना चाहती है। यदि ऐसा गठबंधन होता है तो यह गठबंधन मालदह जिला काग्रेस को सहर्ष स्वीकार होगा।

वहीं, मौसम बेनजीर नूर के बयान को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा कि यह उनका निजी विचार हो सकता है जबकि गठबंधन को लेकर फैसला पार्टी आलाकमान ही लेगा। उन्होंने कहा कि वे अपनी निजी भावना व्यक्त कर रही हैं जबकि कांग्रेस में इस तरह के बड़े फैसले केवल एआइसीसी के द्वारा ही लिए जाते हैं।

उधर, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि बेनजीर नूर कुछ कह रही हैं जबकि सोमेन मित्रा कुछ कह रहे हैं। पार्टी में कुछ ही लोग बचे हैं और सबके अलग-अलग विचार हैं। जिसे सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ना है वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ आएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोमेन मित्रा ने माकपा राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा के दोस्ती वाले बयान का समर्थन किया था। दरअसल मिश्रा ने मंगलवार को कहा था कि आवश्यकता होगी तो भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस वोट दीजिए।

प्रदेश भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस देश के अन्य राज्यों में गठबंधन के लिए सहयोगी तलाश रही है उसी तरह यहां भी काग्रेस सहयोगियों की तलाश में है। वैसे ही कांग्रेस यहां एक सीट नहीं जीतने वाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.