Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल में नहीं होने देंगे बंद: ममता बनर्जी

ममता ने इस्लामपुर की घटना में दो छात्रों की मौत के लिए भाजपा और संघ को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राज्य में भाजपा और संघ आग से खिलवाड़ कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 06:59 AM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 11:41 AM (IST)
पश्चिम बंगाल में नहीं होने देंगे बंद: ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल में नहीं होने देंगे बंद: ममता बनर्जी

जागरण संवाददाता, कोलकाता। इस्लामपुर गोली कांड को लेकर पूर्व प्रस्तावित नवान्न अभियान को रद कर भाजपा ने आगामी 26 सितंबर को 12 घंटे का राज्यव्यापी बंद बुलाया है। वहीं, इस पर कड़ा एतराज जताते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल में बंद का सवाल ही नहीं उठता। यदि कोई बंद बुलाता है तो वे प्रशासन से इससे सख्ती से निपटने को कहेंगी। आम जनता से उनकी अपील है कि राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित इस बंद में किसी तरह से सहभागी न बनें। ममता ने इस्लामपुर की घटना में दो छात्रों की मौत के लिए भाजपा और संघ को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राज्य में भाजपा और संघ आग से खिलवाड़ कर रहे हैं। केंद्र सरकार की चार साल की खामियों को छिपाने के राजनीतिक उद्देश्य से बंद बुलाया जा रहा है, ताकि जनता का ध्यान भटकाया जा सके।

loksabha election banner

गौरतलब है कि ममता इस समय राज्य में निवेश आकर्षित करने 12 दिवसीय जर्मनी व इटली के दौरे पर गई हैं। शनिवार को इटली के मिलान शहर में भाजपा के बंगाल बंद को लेकर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा-'कोई-कोई बंद बुलाकर बैठा है, वे (भाजपा, संघ) उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर छात्रों को बहकाकर सांप्रदायिक रंग देना चाहते हैं। भाजपा स्कूलों में राजनीति कर रही है लेकिन यह बंगाल है, बिहार या उत्तर प्रदेश नहीं। दूसरे प्रदेशों से लोगों को लाकर यहां अशांति फैलाने की कोशिश की जा रही है। बंगाल की संस्कृति इसकी इजाजत नहीं देती। बंगाल में सांप्रदायिक राजनीति के लए कोई जगह नहीं है। ममता ने आगे कहा कि इस्लामपुर के घटना की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बंद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, 365 दिन बंद नहीं होगा।

बंद को नहीं कांग्रेस व वामदलों का समर्थन
भाजपा की ओर से आहूत बंद का राज्य में कांग्रेस व वामदलों ने समर्थन नहीं किया है। उनका कहना है कि यह बंद राजनीतिक उद्देश्य से बुलाया गया है, लिहाजा इसके नैतिक अथवा अन्य किसी तरह के समर्थन का सवाल ही पैदा नहीं होता। वामो चेयरमैन विमान बोस ने कहा कि वामदलों की ओर से किसी तरह का समर्थन नहीं किया जाएगा। वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी बंद में किसी तरह की सहभागिता से इनकार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.