Move to Jagran APP

एनआइए की पूछताछ में खुलासा-धन इकट्ठा कर आतंकवादी संगठनों को भेजता था बंगाल से गिरफ्तार अलकायदा आतंकी

खुलासा-धार्मिक प्रतिष्ठान स्थापित करने के नाम पर अब्दुल मोमिन मंडल ने लाखों रुपए जुटाए थे। बांग्लादेश के धार्मिक गुरुओं के साथ भी उसके तार जुड़े हैं। बांग्लादेश और सऊदी अरब से भी जुड़े थे उसके तार। वहां से भी किया था धन इकट्ठा।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 07:59 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 07:59 PM (IST)
एनआइए की पूछताछ में खुलासा-धन इकट्ठा कर आतंकवादी संगठनों को भेजता था बंगाल से गिरफ्तार अलकायदा आतंकी
बंगाल से गिरफ्तार अलकायदा आतंकियों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से रविवार को गिरफ्तार अलकायदा आतंकवादी अब्दुल मोमिन मंडल धार्मिक प्रतिष्ठान स्थापित करने के नाम पर धन इकट्ठा कर आतंकवादी संगठनों को भेजता था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की पूछताछ में इसका खुलासा हुआ है। बांग्लादेश के धार्मिक गुरुओं के साथ भी उसके तार जुड़े हैं। 

loksabha election banner

नजराना गांव के मदरसे में बतौर शिक्षक काम कर रहा था

इतना ही नहीं वह सऊदी अरब से भी धन इकट्ठा कर आतंकवादियों को भेजता था। एनआइए सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी मुर्शिदाबाद जिले के रानीनगर के नजराना गांव में एक मदरसे में शिक्षक के रूप में काम कर रहा था और वह अलकायदा के सदस्यों द्वारा की गई साजिश रचने संबंधी सिलसिलेवार बैठकों में शामिल था। 

मामून धन इकट्ठा करने में मोमिन की सहायता करता था

वह संगठन के लिए नए सदस्यों की भर्ती की भी कोशिश कर रहा था। मोमिन ने मुर्शिदाबाद के नौदापाड़ा क्षेत्र में धार्मिक संस्थान बनाने के नाम पर आसपास के इलाकों से लाखों रुपये जुटाए थे। पिछले महीने मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार अलकायदा आतंकी अल मामून कमाल से पूछताछ में एनआइए को मोमिन के बारे में पता था। मामून धन इकट्ठा करने में मोमिन की सहायता करता था। 

बांग्लादेश और सऊदी अरब से भी धन इकट्ठा किया था 

अधिकारियों को यह भी पता चला कि बांग्लादेश में कई धार्मिक गुरुओं के साथ उसके करीबी संपर्क थे। यहां तक ​​कि बांग्लादेश और सऊदी अरब से भी आतंकवादी संगठनों के लिए अपने कई परिचितों के माध्यम से उसने पैसा मंगाया था। बताते चलें कि रविवार को मोमिन की गिरफ्तारी हुई थी। इसके साथ ही बंगाल से गिरफ्तार अलकायदा आतंकियों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है। इसके पहले केरल से तीन आतंकियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.