Move to Jagran APP

देवी को खुश करने के लिए चढ़ा दी मां की बलि

बेटे ने देवी को खुश करने के लिए अपनी मां की ही बलि चढ़ा दी। घटना पश्चिम बंगाल के पुरुलिया की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 10 Apr 2017 09:25 AM (IST)Updated: Mon, 10 Apr 2017 09:33 AM (IST)
देवी को खुश करने के लिए चढ़ा दी मां की बलि
देवी को खुश करने के लिए चढ़ा दी मां की बलि

 जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। देवी को खुश करने के लिए एक बेटे ने अपनी मां की ही बलि चढ़ा दी। स्तब्ध करने वाली यह खौफनाक घटना शुक्रवार शाम पुरुलिया जिले के बड़ाबाजार थानांतर्गत बामूग्राम में घटी। मृतका का नाम फुली महतो (55) एवं कलियुगी बेटे का नाम नारायण महतो (35) है। मां की बलि चढ़ाने के बाद नारायण मौके से फरार हो गया। गांववालों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि नारायण ने घर में मां काली के मंदिर का निर्माण किया था और दिनभर उनकी पूजा-अर्चना व तंत्र-साधना में मग्न रहता था। इसे लेकर मां से अक्सर उसका झगड़ा होता था। नारायण शादी करना चाहता था। इसपर मां ने उसे कहा था कि शादी करने के लिए उसे तंत्र साधना छोड़नी होगी। इसे लेकर शुक्रवार को दोनों में काफी झगड़ा हुआ था।


जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम जब मां घर में स्थित मंदिर की सफाई कर रही थी, उसी समय नारायण ने खड्ग से उनके सिर पर वार करके उनकी हत्या कर दी और उसके बाद फरार हो गया। मृतका का बड़ा बेटा थोड़ी देर बाद जब घर आया तो उसने मां की सिरकटी खून से लथपथ लाश देखी। इसके बाद पूरे गांव में आग की तरह खबर फैल गई। गांववालों ने नारायण की तलाश शुरू की और थोड़ी देर में उसे धर दबोचा। पिटाई करने के बाद उसे बड़ाबाजार थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पुलिस ने उसे शुक्रवार रात हिरासत में रखकर पूछताछ की तो पहले उसने बताया कि मां ने खुद से अपनी बलि दी है लेकिन कड़ाई करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। नारायण ने बताया कि उसने अपने परिवार की खुशहाली के लिए ही मां की बलि चढ़ाई। बलि से मां काली खुश हुई हैं। नारायण को शनिवार को जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत मे भेज दिया गया। जिले के पुलिस अधीक्षक जय विश्वास ने बताया कि वारदात की हरेक दृष्टिकोण से जांच की जा रही है। हत्या के कारण को खंगाला जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः शादी का झांसा देकर सहकर्मी से दुष्कर्म, दो आईटी कर्मी गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.