Move to Jagran APP

बंगाल में 5000 करोड़ रुपये का करेंगे निवेश: अंबानी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में भाग लेने के पहुंचे रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरम

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 02:59 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 02:59 AM (IST)
बंगाल में 5000 करोड़ रुपये का करेंगे निवेश: अंबानी
बंगाल में 5000 करोड़ रुपये का करेंगे निवेश: अंबानी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में भाग लेने के पहुंचे रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवार को एक बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी बंगाल में 5,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी। यह निवेश गैर जियो यानी पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में किया जाएगा। वे कोलकाता में मंगलवार से शुरू हुए दो दिवसीय बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह निवेश अगले तीन सालों में होगा। राज्य में मोबाइल फोन और सेट टॉप बॉक्स के विनिर्माण के जरिए इलेक्ट्रॉनिक उद्योग को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके अलावा मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो-4जी नेटवर्क के दायरे में बंगाल की 100 फीसद आबादी इस साल दिसंबर में आ जाएगी।

loksabha election banner

-----------------------

दूरसंचार करोबार में 15,000 करोड़ रुपये निवेश कर चुकी है रिलायंस

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज बंगाल में दूरसंचार कारोबार में 15,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है। हालाकि, उसने पहले इसके लिए 4,500 करोड़ रुपये निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई थी। अंबानी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में अनुकूल कारोबारी माहौल से यह संभव हुआ है।

--------------------

ममता बनर्जी की जमकर तारीफ

अपने संबोधन में मुकेश अंबानी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल 'बेस्ट बंगाल' बन रहा है। उन्होंने कहा कि दीदी के नेतृत्व में बंगाल ने अतीत की धीमी विकास दर को अलविदा कह आज भारत की चौथी सबसे बड़ी राज्य अर्थव्यवस्था बन गई।

----------------------

दिसंबर 2018 तक जियो नेटवर्क के दायरे में होगा बंगाल

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो नेटवर्क के दायरे में बंगाल की 100 फीसद आबादी इस साल दिसंबर में आ जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमारे जियो नेटवर्क के दायरे में राज्य के 1,000 शहर और 39,000 गाव हैं। जियो बंगाल की 100 फीसद आबादी तक साल 2018 के दिसंबर में पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि हम ऑप्टिकल फाइबर के साथ बंगाल को जोड़ने की महत्वाकाक्षी परियोजना पर काम कर रहे हैं। जिस वक्त अंबानी यह घोषणा कर रहे थे मंच पर आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी निवास मित्तल, जेएसडब्ल्यू के सज्जन जिंदल, फ्यूचर समूह के किशोर बियानी, कोटक समूह के उदय कोटक और आरपी-संजीव गोयनका समूह के चेयरमैन संजीव गोयनका, बंगाल अंबुजा के हर्ष नेवटिया समेत कई प्रमुख उद्योगपतियों ने मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.