Move to Jagran APP

पारिवारिक कलह के कारण मां ने एक साल के बेटे के साथ खायी जहर

पारिवारिक कलह के कारण मां ने खुद खायी जहर और बेटे को खिलाया एक साल के बेटे अभी महतो की मौत मां की हालत गंभीर -बहू को डायन बताकर ससुरालवाले शारीरिक व मानसिक रूप से करते थे अत्याचार

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 03:00 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 03:00 PM (IST)
पारिवारिक कलह के कारण मां ने एक साल के बेटे के साथ खायी जहर
पारिवारिक कलह के कारण मां ने एक साल के बेटे के साथ खायी जहर

बालुरघाट, जेएनएन। ससुरालवालों के अत्याचार से तंग आकर गृहवधू ने खुद जहर खा लिया और गोदी के एक साल के बेटे को भी जहर खिला दिया। इसके कारण एक साल के मासूम अभी महतो की मौत हो गयी। वहीं गृहवधू मामनी महतो को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना बालुरघाट के चिंगिसपुर पंचायत के किसमत रामकृष्णपुर इलाके की है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि बालुरघाट के अमृतखंड पंचायत के तुलसीपुर की रहने वाली मामनी महतो का वर्ष 2018 में रामकृष्णपुर के निवासी संजय महतो के साथ विवाह हुआ था। शादी के बाद मामनी ने एक पुत्र संतान को जन्म दिया। काम के सिलसिले में मामनी का पति संजय महतो बाहर रहता था। पति की अनुपस्थिति में ससुर बबलू महतो व सास मिनती महतो बहू मामनी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

संजय पारिवारिक कलह के कारण अपनी पत्‍‌नी को उसके मायके रखकर बाहर चला गया था। लक्खी पूजा तक मामनी अपने पिता के घर में थी। पति ने फिर उसे बुला लिया। बुधवार रात को मामनी अपने बेटे को सुलाने का प्रयास कर रही थी। इसे लेकर फिर सास व बहू में विवाद हो गया। संजय जब बाहर से आया तो देखा पत्‍‌नी और बेटा लेटे हुए है, दोनों के मुख से झाग निकल रहा है।

बीएसएफ जवान की सहायता से दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने शिशु के मौत की घोषणा कर दी। वहीं मामनी जिंदगी और मौत से जूझ रही है। मामनी की मां शिखा महतो ने बताया कि मामनी के ससुरालवाले उसे काफी प्रताड़ित करते थे। उसे डायन बताकर उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

वहीं मामनी के पिता ने बताया कि हम चाहते है कि मेरी बेटी की दुर्दशा करने वाले ससुरालवालों को सजा दिया जाए। मामनी के पति संजय महतो ने बताया कि मैं काम के सिलसिले में बाहर रहता था। सास-बहू के झगड़े से तंग आकर मैंने अपनी पत्‍‌नी को मायके में रख आया था। लेकिन विवाद इतना बढ़ जाएगा कि मेरी पत्‍‌नी जहर खा लेगी और मेरे बेटे को भी खिला देगी, यह मैंने कभी नहीं सोचा था।

बालुरघाट थाना के आईसी जयंत दत्त ने बताया कि अस्वाभाविक शिशु की मौत को लेकर मामला दर्ज किया गया है। हम पूरे मामले की जांच कर रहें है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.