Move to Jagran APP

ममता बनर्जी से मिलीं हसीन जहां, लगाई न्याय की गुहार

हसीन ने मुहम्मद शमी पर लगाए तमाम आरोपों को दोहराया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से न्याय की गुहार लगाई।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 03:45 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 06:15 PM (IST)
ममता बनर्जी से मिलीं हसीन जहां, लगाई न्याय की गुहार
ममता बनर्जी से मिलीं हसीन जहां, लगाई न्याय की गुहार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी पर विवाहेतर संबंध समेत विभिन्न आरोप लगाने वाली उनकी पत्‍‌नी हसीन जहां ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे मामले का संज्ञान लेंगी। हालांकि इस बारे में ममता ने साफ कर दिया कि हसीन जहां ने जो कानूनी कदम उठाया है, उसमें कार्रवाई कानूनी तरीके से ही होगी।

loksabha election banner

अपराह्न तीन बजे के करीब हसीन राज्य विधानसभा पहुंचीं, जहां चल रहे राज्यसभा चुनाव में मतदान के बाद ममता ने अपने कक्ष में उनसे मुलाकात की। दोनों के बीच करीब 10 मिनट तक बातचीत हुई। इस दौरान हसीन ने शमी पर लगाए तमाम आरोपों को दोहराया और मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई। उनकी बातें सुनने के बाद ममता ने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा।

गौरतलब है कि गत सोमवार को हसीन से ममता के कालीघाट स्थित घर जाकर उनसे मिलने की गुहार लगाई थी। अगले दिन उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन कर बताया गया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री उनसे मुलाकात करेंगी। तय कार्यक्रम के अनुसार इस दिन सुबह हसीन को फोन कर अपराह्न तीन बजे राज्य विधानसभा बुलाया गया था। उल्लेखनीय है कि हसीन ने मुहम्मद शमी पर विवाहेतर संबंध, उनके साथ मानसिक व शारीरिक अत्याचार करने, दुष्कर्म व जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाया है। मामले की पुलिस जांच चल रही है।
 

मुहम्मद शमी द्वारा जारी किया गया बैंक स्टेटमेंट

पत्नी हसीन जहां द्वारा चेक से भुगतान रुकवाने के आरोपों के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने बैंक स्टेटमेंट जारी किया है। इसमें चेक से किए गए भुगतान का पूरा ब्योरा दर्ज है।

शमी द्वारा जारी स्टेटमेंट के मुताबिक गत 20 मार्च को हसीन के खाते में शमी के चेक (संख्या 303718) के जरिए एक लाख रुपये का भुगतान हुआ है जबकि इसी दिन हसीन जहां ने मीडिया के सामने आकर दावा किया था कि शमी ने चेक से भुगतान पर रोक लगा दी है। हसीन ने कहा था कि शमी ने उन्हें कभी भी पत्नी का दर्जा नहीं दिया और खर्च के लिए रुपये भी नहीं देते। इसके बाद शमी ने अपने एक्सिस बैंक का स्टेटमेंट जारी किया है। इसमें पूरे मार्च महीने के लेन-देन का ब्योरा है। उनके खाते से पिछला मनी ट्रांसफर गत 20 मार्च को हसीन जहां के ही खाते में हुआ है।

हसीन को चाहिए सिर्फ और सिर्फ रुपये :

ससुर इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए शमी के चाचा यानी हसीन जहां के चचेरे ससुर खुर्शीद अहमद ने दावा किया-'हसीन अपने नाम संपत्ति कराने के लिए ही झूठे आरोप लगा रही है। वह शमी के रुपये से महीने में लाखों की शॉपिंग कर रही है। उसे सिर्फ और सिर्फ रुपये चाहिए। हमलोगों ने मामला सुलझाने की कोशिश की लेकिन वह चाहती है कि उसके नाम पर अभी संपत्ति खरीदकर दी जाए। उसका यह सारा खेल रुपये ऐंठने के लिए है। वह शमी का कैरियर इसीलिए बर्बाद कर रही है।'

उल्लेखनीय है कि हसीन जहां ने शमी पर विवाहेतर संबंधों को लेकर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने की प्राथमिकी कोलकाता पुलिस के पास दर्ज कराई है, जिसकी जांच चल रही है।

शमी ने रुकवाया चेक संख्या 303720 का भुगतान :

हसीन इस बीच 'दैनिक जागरण' से बातचीत में हसीन जहां ने अपने उन आरोपों को दोहराया है, जिसमें उन्होंने शमी पर चेक से भुगतान रुकवाने का दावा किया है। शमी द्वारा जारी बैंक स्टेटमेंट के बारे में हसीन जहां ने बताया-'घर खर्च के लिए शमी ने कई चेक दिए थे। इनमें से चेक संख्या 303718 और 303720 को मैने एकाउंट में डाला था। 303718 नंबर वाला चेक तो क्लियर हो गया लेकिन शमी ने 303720 का भुगतान रुकवा दिया। शमी ने जब देख लिया कि 303718 नंबर का चेक क्लियर हो गया है तो तुरंत चेक नंबर 303720 को रुकवाया।' हसीन ने कहा-'घर में बहुत तरह के खर्च हैं। बेटी की पढ़ाई भी है। शमी के कारण मेरे छह साल बर्बाद हुए। अब मेरा खर्च रोकने का क्या औचित्य है?'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.