Move to Jagran APP

दूरगामी ट्रेन यात्रियों को हो रही दिक्कतों को दूर करने के लिए मिथिला विकास परिषद ने सीएम से लगाई गुहार

बंगाल में लॉकडाउन के बीच चल रही दूरगामी मेल/ एक्सप्रेस ट्रेनों से बड़ी संख्या में रेल यात्री आवाजाही कर रहे हैं। वहीं इस समय सरकारी व निजी बसों उपनगरीय लोकल ट्रेनों व यातायात के अन्य साधनों के नहीं चलने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

By Priti JhaEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 09:06 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 09:06 AM (IST)
दूरगामी ट्रेन यात्रियों को हो रही दिक्कतों को दूर करने के लिए मिथिला विकास परिषद ने सीएम से लगाई गुहार
दूरगामी ट्रेन यात्रियों को हो रही दिक्कतों को दूर करने के लिए सीएम से गुहार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । बंगाल में बढ़ते कोविड संक्रमण के कारण 16 मई से लागू राज्यव्यापी पूर्ण लॉकडाउन के चलते महानगर व उपनगरों से दूरगामी ट्रेनों से आवाजाही करने वाले यात्रियों को स्टेशन से अपने गंतव्य तक आने-जाने में भारी असुविधाएं हो रही है। यात्रियों की दिक्कतों को दूर करने एवं स्टेशन तक उनके आने-जाने के लिए यातायात के साधन मुहैया कराए जाने के लिए मिथिला विकास परिषद एवं तृणमूल कांग्रेस हिंदी प्रकोष्ठ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर गुहार लगाई है।‌

loksabha election banner

प्रकोष्ठ के सचिव व परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक झा ने पत्र में कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार की ओर से पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने के कदम का स्वागत किया है, पर इसके कारण दूरगामी ट्रेनों से आने- जाने वाले बिहार समेत विभिन्न राज्यों के यात्रियों को स्टेशन से गंतव्य तक जाने के लिए यातायात के साधन नहीं होने से उन्हें हो रही भारी कठिनाई की ओर सीएम का ध्यान आकृष्ट कराया है। इसको देखते हुए झा ने मुख्यमंत्री से राज्य सरकार की ओर से ऐसे ट्रेन यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ यातायात के साधन उपलब्ध कराने की मांग की है।इससे लंबी दूरी की ट्रेनों से उतरने या जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

पत्र में लिखा है कि बंगाल में लॉकडाउन के बीच चल रही दूरगामी मेल/ एक्सप्रेस ट्रेनों से बड़ी संख्या में रेल यात्री आवाजाही कर रहे हैं। वहीं, इस समय सरकारी व निजी बसों, उपनगरीय लोकल ट्रेनों व यातायात के अन्य साधनों के नहीं चलने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

ट्रेन पकड़ने वालों और आने वाले यात्रियों को स्टेशन से अपने गंतव्य स्थानों पर आने- जाने के लिए या तो पैदल यात्रा करनी पर रही है या इक्के- दुक्के चल रहे वाहनों के द्वारा यात्रियों से मनमाना किराया वसूला जा रहा है। ऐसे में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दूरगामी ट्रेन यात्रियों को इन परेशानियों से निजात दिलाने का सीएम से अनुरोध किया है। झा ने उक्त पत्र की प्रति उत्तर कोलकाता से स्थानीय सांसद सुदीप बंधोपाध्याय एवं पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस हिंदी प्रकोष्ठ के चेयरमैन एवं जोड़ासांको से नवनिर्वाचित विधायक विवेक गुप्ता को भी दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.