Move to Jagran APP

Misbehavior: कोलकाता में सुधार गृह से भागी महिला से कार में सामूहिक दुष्कर्म, हालत गंभीर

Misbehavior in Kolkata. कोलकाता में सुधार गृह से भागी महिला से कार में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 01:16 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 05:26 PM (IST)
Misbehavior: कोलकाता में सुधार गृह से भागी महिला से कार में सामूहिक दुष्कर्म, हालत गंभीर
Misbehavior: कोलकाता में सुधार गृह से भागी महिला से कार में सामूहिक दुष्कर्म, हालत गंभीर

कोलकाता, जागरण संवाददाता। सुधार गृह (होम) का ताला तोड़कर भागी महिला को जबरन उठा ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। इसके बाद अचेत अवस्था में महिला को सोनारपुर स्टेशन के पास फेंक कर आरोपित फरार हो गए। पीड़िता ने किसी तरह अपने परिचित के घर पहुंचकर घटना से अवगत कराया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक इस घटना में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

prime article banner

सूत्रों के अनुसार, महानगर के पंचशायर थाना क्षेत्र स्थित होम में करीब 35 वर्षीय एक महिला कई दिनों से रह रही थी। बीते सोमवार देर रात करीब तीन बजे पीछे के दरवाजे का ताला तोड़कर महिला होम से भाग निकली। आरोप है कि बाहर निकलने के बाद कार सवार दो युवक उसे जबरन उठा ले गए। इसके बाद एक सुनसान स्थान पर ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर अचेत अवस्था में उसे सोनारपुर स्टेशन इलाके में फेंककर फरार हो गए। मंगलवार सुबह होश आने पर पीड़िता राहगीर की मदद से किसी तरह ट्रेन से बालीगंज स्टेशन पहुंची। इसके बाद गरियाहाट स्थित अपनी मौसी के घर पहुंच कर घटना से अवगत कराया।

पीड़िता के परिजनों की ओर से थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। गंभीर अवस्था में महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना को लेकर होम संचालकों की भूमिका भी संदेह के घेरे में आ गई है। पीड़िता के बयान में फिरोज नामक एक शख्स का नाम सामने आया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू करते हुए होम से महिला के भागने की वजह को भी जानने का प्रयास शुरू कर दिया है। होम के कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है। होम एवं सड़क पर लगे सीसीटीवी फुटेज के सहारे आरोपितों की तलाश की जा रही है।

इस घटना ने 20 फरवरी, 2012 को हुए पार्क स्ट्रीट सामूहिक दुष्कर्म कांड की याद को ताजा कर दिया। उधर, स्वजनों का आरोप है कि होम में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। एक महिला ही होम की देखभाल करती है। होम का दायित्व संभाल रही महिला ने बताया कि रात दो बजे तक पीड़िता अपने बिस्तर पर थी। लेकिन जब साढ़े तीन बजे वह कमरे में गई तो महिला वहां पर नहीं थी।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.