Move to Jagran APP

शिक्षक नियुक्ति घोटाला में आरोपित मंत्री परेश अधिकारी बनें मरीज कल्याण समिति के अध्यक्ष, उठ रहे सवाल

बंगाल सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने 218 अस्पतालों की मरीज कल्याण समिति के अध्यक्षों के नामों की घोषणा की है। इस सूची में बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी का भी नाम है। उन्हें कूचबिहार हल्दीबाड़ी ग्रामीण अस्पताल मरीज कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 02:45 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 07:47 PM (IST)
शिक्षक नियुक्ति घोटाला में आरोपित मंत्री परेश अधिकारी बनें मरीज कल्याण समिति के अध्यक्ष,  उठ रहे सवाल
बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल सरकार के स्वास्थ्य विभाग (Bengal Health Department)  ने 218 अस्पतालों की मरीज कल्याण समिति (patient welfare committee) के अध्यक्षों के नामों की घोषणा की है। इस सूची में बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी (Paresh Chandra Adhikari) का भी नाम है। उन्हें कूचबिहार हल्दीबाड़ी ग्रामीण अस्पताल मरीज कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि परेश चंद्र अधिकारी स्कूल सेवा आयोग शिक्षक नियुक्ति घोटाले में मुख्य आरोपितों में से एक हैं। इस बाबत सीबीआइ उनसे पूछताछ भी कर चुकी है। उनकी पुत्री अंकिता अधिकारी को कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर शिक्षिका के पद से भी हटाया जा चुका है। अंकिता की नियुक्ति में अनियमितता पाई गई थी।

loksabha election banner

आरोप है कि परेश चंद्र अधिकारी ने अपनी बेटी के अलावा 25 रिश्तेदारों को सरकारी शिक्षक-शिक्षिका की नौकरी दिलवाई है। घोटाले में आरोपित व्यक्ति को मरीज कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि यह मामला अभी अदालत के विचाराधीन है और परेश चंद्र अधिकारी पर लगे आरोपों अभी साबित नहीं हुए हैं इसलिए उन्हें अभी से दोषी कहना सही नहीं होगा। वहीं भाजपा का तर्क है कि कलकत्ता हाईकोर्ट मंत्री की बेटी को शिक्षिका की नौकरी से बर्खास्त कर चुका है। इसी से उनका दोष साबित हो जाता है।

दूसरी तरफ हाल में कलकत्ता मेडिकल कालेज अस्पताल मरीज कल्याण समिति के अध्यक्ष पद से हटाए गए डा. निर्मल माजी को । आमता ग्रामीण अस्पताल मरीज कल्याण समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। तृणमूल कांग्रेस सांसद शताब्दी राय को नाकरोकोंडा ग्रामीण अस्पताल मरीज कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों के साथ-साथ ग्रामीण अस्पतालों की मरीज कल्याण समिति में भी अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। इससे मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.