Move to Jagran APP

West Bengal: बंगाल के कई नेता आतंकियों के निशाने पर

West Bengal आइबी की रिपोर्ट के मुताबिक अलकायदा आतंकी राज्य में मौजूद उनके मॉड्यूल और स्लीपर सेल की मदद से आतंकी हमले को अंजाम देने वाले हैं। बंगाल में अलकायदा के कई स्लीपर सेल मौजूद हैं। ये लोग बाहर बैठे अपने आकाओं के इशारे का इंतजार कर रहे हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 03:31 PM (IST)
West Bengal: बंगाल के कई नेता आतंकियों के निशाने पर
आइबी सूत्रों के अनुसार, बंगाल में अलकायदा के कई स्लीपर सेल मौजूद हैं। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Terrorist: अलकायदा के आतंकी बंगाल में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की तैयारी में हैं। आतंकियों के निशाने पर बंगाल के कई नेता भी हैं। आइबी की रिपोर्ट के मुताबिक, अलकायदा आतंकी राज्य में मौजूद उनके मॉड्यूल और स्लीपर सेल की मदद से आतंकी हमले को अंजाम देने वाले हैं। आइबी सूत्रों के अनुसार, बंगाल में अलकायदा के कई स्लीपर सेल मौजूद हैं। ये लोग बाहर बैठे अपने आकाओं के इशारे का इंतजार कर रहे हैं। आइबी रिपोर्ट के अनुसार, स्लीपर सेल में अधिकतर लोग प्रवासी श्रमिक हैं। यह लोग काम के सिलसिले में केरल सहित दक्षिण भारत के विभिन्न राज्यों से हाल ही में वापस बंगाल लौटे हैं। आइबी सूत्रों के अनुसार, अधिकतर स्लीपर सेल विस्फोटक बनाने में एक्सपर्ट हैं।

loksabha election banner

गरीब युवाओं को बरगला रहे हैं हैंडलर्स

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के कराची और पेशावर में अलकायदा ने आतंकियों की भर्ती के लिए नया ऑनलाइन भर्ती सेंटर शुरू किया है। ऑनलाइन माध्यम से बंगाल के गरीब युवाओं को बरगला कर आतंकी सेंटर से जोड़ा जा रहा है। इसके लिए फंड बांग्लादेश और सऊदी अरब से लाया जा रहा है। बंगाल के युवाओं को संगठन से जोड़ने के बाद उन्हें देश के विभिन्न राज्यों में स्लीपर सेल की तरह भेज दिया जा रहा है। पिछले दिनों बंगाल में कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। 

एनआइए सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में अब तक अलकायदा के 11 आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गौरतलब है कि हाल ही में एनआइए को अलकायदा मॉड्यूल से पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली थीं। एनआइए से पूछताछ में अलकायदा मॉड्यूल ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान में बैठा अलकायदा का हैंडलर पश्चिम बंगाल के युवाओं की ऑनलाइन भर्ती कर रहा है। इस खुलासे के बाद एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.