कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने 2021 में होने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का भरोसा जताया है। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें सत्ता से हटाने की भविष्यवाणी करने वाले अपने कुकर्मो के चलते मतदाताओं के आक्रोश का सामना करेंगे। मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि जनता इतिहास को बदलने की कोशिशों और उसकी निजता से समझौता करने जैसे कुकर्मो की सजा देगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अंत तक लड़ाई लड़ेंगी।

ममता ने अगले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस सरकार को उखाड़ कर फेंकने के भाजपा के नारे पर पलटवार करते हुए कहा कि जो लोग यह कह रहे हैं कि 2021 में हमारी सरकार चली जाएगी, वे अपने कुकर्मो पर बोलने का अधिकार खो चुके हैं। उन्हें मतदाताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा। ममता ने दावा करते हुए कहा कि मैं एक बार फिर सत्ता में आकर यहीं पर 2021 में आपको संबोधित करुंगी।

ममता ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि उनकी सरकार चुनाव जीतने के लिए जनता को भड़काने का सहारा नहीं लेती है। उन्होंने कहा कि हम इतिहास बदलने की कोशिश करने वालों की निंदा करते हैं। दरअसल, हरियाणा और महाराष्ट्र में संपन्न विधानसभा चुनावों में अपने दम पर बहुमत साबित करने में विफल रही भाजपा को ममता ने सीधे-सीधे चेतावनी दी है। दोनों राज्यों में विपक्षी दल अच्छे प्रदर्शन के साथ सामने आए हैं।

गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव में बंगाल की 42 सीटों में से 18 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की थी। बंगाल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भाजपा ने अगले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को बंगाल की सत्ता से हटाने का संकल्प लिया है। इसी को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री ने भाजपा पर हमला बोलते हुए 2021 में फिर जीत का भरोसा जताया। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप