Move to Jagran APP

वाम-राम के पास बिक चुका है 'हाथ' : ममता

जिले की बहरमपुर और जंगीपुर लोकसभा सीटों के चुनाव में कांग्रेस राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की मदद ले रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 07:02 AM (IST)
वाम-राम के पास बिक चुका है 'हाथ' : ममता
वाम-राम के पास बिक चुका है 'हाथ' : ममता

जागरण संवाददाता, मुर्शिदाबाद : जिले की बहरमपुर और जंगीपुर लोकसभा सीटों के चुनाव में कांग्रेस राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की मदद ले रही है। कांग्रेस वाम (कम्युनिस्ट) और राम (भाजपा) के हाथों बिक चुकी है। जो लोग सुबह कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं, वही लोग दोपहर को वाम और रात में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं। सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी अधीर चौधरी के गढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने यह आरोप लगाया। बहरमपुर लोकसभा सीट से तृणमूल प्रत्याशी अपूर्व सरकार के समर्थन में सोमवार को बेलडांगा और भगवानगोला में आयोजित जनसभा से ममता ने माकपा, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा-'मुर्शिदाबाद जिले में कांग्रेस की जमीन खिसक चुकी है और तृणमूल का प्रभाव बढ़ा है। कांग्रेस के विधायक तृणमूल में शामिल हो रहे हैं।

loksabha election banner

-----------------

प्रणब के पुत्र अभिजीत पर लगाए गंभीर आरोप

ममता ने आरोप लगाया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल हुए थे इसलिए आरएसएस अब जंगीपुर से कांग्रेस प्रत्याशी एवं उनके पुत्र अभिजीत मुखर्जी को जिताने के लिए काम कर रही है। उन्होंने आरएसएस को लेकर सभा में मौजूद लोगों को आगाह करते हुए कहा कि तृणमूल को 42 में 42 सीटे चाहिए लेकिन इसके लिए जंगीपुर, मुर्शिदाबाद और बहरमपुर को जीतना जरूरी है। उन्होंने लोगों से कहा कि माकपा, भाजपा और कांग्रेस को वोट देने की जरूरत नहीं है। सिर्फ तृणमूल को ही वोट दें।

-----------

केंद्र सरकार पर बोला हमला

ममता ने कहा-'मुझे खबर मिली है कि वोटरों को डर दिखाने के लिए बीएसएफ को निर्देश दिए गए हैं लेकिन डरने की जरूरत नहीं है।' पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने उपस्थित लोगों से पूछा-'जिस व्यक्ति ने पांच वर्ष में देश को लूट लिया, क्या आप उसे वोट देंगे?' ममता ने आरोप लगाया कि मोदी ने देश की मीडिया को खरीद रखा है इसलिए सभी लोग मोदी का गुणगान करते हैं।

-----------------

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पर बोला हमला

ममता ने बहरमपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अधीर चौधरी को चेताया कि वे यह नहीं भूलें कि तृणमूल भी राष्ट्रीय पार्टी है। अधीर कितने दिन बहरमपुर में रहते हैं और कितने दिन और कहां रहते हैं, मुझे सब पता है। मेरा मुंह न खुलवाएं तो बेहतर होगा। ममता ने कहा कि एनआरसी पर भाजपा का कांग्रेस ने भी समर्थन किया है लेकिन तृणमूल ने हमेशा से ही इसका विरोध किया है। चुनाव के वक्त भाजपा हिदुस्तान और पाकिस्तान की बात करती है और चुनाव के बाद सिर्फ 'मोदीस्तान' रह जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.