राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव में रिकार्ड 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर के लोगों का धन्यवाद किया है। ममता ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि भवानीपुर की जनता ने तमाम साजिशों को नाकाम कर दिया।ममता ने इसके साथ ही कार्यकर्ताओं से अपील की कि राज्य में बारिश व बाढ़ के चलते विजय जुलूस नहीं निकालें।

ममता ने आगे कहा कि भारी बारिश के चलते इस बार भवानीपुर में कम वोटिंग हुई थी। इसके बाद भी 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीती हूं। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि नंदीग्राम में नहीं जीत पाने की बहुत सारी वजहें हैं। यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है इसलिए मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगी। आप सभी जानते हैं कि किस तरह केंद्र सरकार व भाजपा ने हमें हराने के लिए साजिश रची थी और धनबल से लेकर बाहुबल सभी का इस्तेमाल किया था। इसके बावजूद विधानसभा चुनाव में बंगाल की जनता ने भाजपा को करारा जवाब दिया था और हमें फिर से सेवा का मौका दिया। इसके लिए मैं बंगाल की जनता का बहुत आभारी हूं।

ममता ने कहा कि भवानीपुर के किसी वार्ड से नहीं हारी हूं। भवानीपुर में 46 फीसद गैर बंगाली वोटर हैं। मैं सभी का आभारी हूं। उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि भवानीपुर जैसी छोटी जगह पर भी चुनाव के लिए 3500 केंद्रीय सुरक्षाकर्मी भेजे गए।

भवानीपुर उपचुनाव में हार के बाद भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल ने ममता बनर्जी को जीत की दी बधाई। कहा- शालीनता से हार को स्वीकार करती हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी भवानीपुर में कैसे जीतीं यह सबने देखा। 

Edited By: Priti Jha