Move to Jagran APP

'Kargil Vijay Diwas 2021: ममता बनर्जी ने करगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश इन बहादुरों का सदैव ऋणी रहेगा

Kargil Vijay Diwas 2021 भारत 26 जुलाई को अपने सैनिकों को सलाम करने के लिए कारगिल दिवस मनाता है जिन्होंने 1999 में जम्मू-कश्मीर में घुसकर पाकिस्तानी सैनिकों और गुरिल्लाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। कारगिल दिवस भारतीय सेना की वीरता और बलिदान का प्रतीक है।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 03:28 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 03:28 PM (IST)
'Kargil Vijay Diwas 2021: ममता बनर्जी ने करगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- देश इन बहादुरों का सदैव ऋणी रहेगा
ममता बनर्जी ने करगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ के मौके पर करगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी। ममता ने कहा कि देश उन शहीदों का हमेशा ऋणी रहेगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं हमारे देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले नायकों को करगिल विजय दिवस पर सलाम करती हूं। भारत इन बहादुरों का सदैव ऋणी रहेगा।’’

loksabha election banner

गौरतलब है कि 22 साल पहले आज ही के दिन कारगिल में सेना ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। 1999 में भारतीय सशस्त्र बलों ने करगिल पर कब्जा करने के पाकिस्तान के प्रयासों को विफल कर दिया था। इसे ‘ऑपरेशन विजय’ नाम दिया गया था।

भारत 26 जुलाई को अपने सैनिकों को सलाम करने के लिए कारगिल दिवस मनाता है, जिन्होंने 1999 में जम्मू-कश्मीर में घुसकर पाकिस्तानी सैनिकों और गुरिल्लाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। कारगिल दिवस भारतीय सेना की वीरता और बलिदान का प्रतीक है। यह दिन पाकिस्तान के खिलाफ कारगिल युद्ध में भारतीय बहादुरों के सर्वोच्च बलिदान को याद करने का है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.