Move to Jagran APP

शाह के दौरे के बाद अब आदिवासियों को साधने बांकुड़ा पहुंचीं ममता, मुंडा की जयंती पर छुट्टी का ऐलान

निशाना- ममता ने खेला आदिवासी कार्ड बिरसा मुंडा की जयंती पर छुट्टी का किया ऐलान। मुख्यमंत्री ने किया दावा बंगाल में फिर बनेगी हमारी सरकार। ममता का शाह पर आरोप- आदिवासी के घर खाना खाते हैं लेकिन खाना बाहर से आता है। बांकुड़ा के खत्रा में जनसभा को संबोधित किया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 02:54 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 08:43 PM (IST)
शाह के दौरे के बाद अब आदिवासियों को साधने बांकुड़ा पहुंचीं ममता, मुंडा की जयंती पर छुट्टी का ऐलान
विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच जबरदस्त सियासी घमासान मचा है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच जबरदस्त सियासी घमासान मचा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस महीने की शुरुआत में दो दिवसीय बंगाल दौरे की शुरुआत आदिवासियों के गढ़ बांकुड़ा जिले से की थी। उन्होंने वहां एक आदिवासी के घर खाना भी खाया था। इस दौरे के चंद दिन बाद अब बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी भी आदिवासियों को साधने के लिए चार दिवसीय दौरे पर बांकुड़ा पहुंच गई हैं। 

loksabha election banner

राज्य में सरकारी छुट्टी का ऐलान

सोमवार को बांकुड़ा के खत्रा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने आदिवासी वोटों को तृणमूल कांग्रेस के पाले में लाने के लिए कई वादे किए एवं बड़ी घोषणाएं की। ममता ने इस दौरान बिरसा मुंडा की जयंती (15 नवंबर) पर अगले वर्ष से राज्य में सरकारी छुट्टी का ऐलान किया। 

सिर्फ फोटो व चुनावी स्टंट था

इसके साथ ही ममता ने अमित शाह की बांकुड़ा यात्रा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शाह का एक आदिवासी के घर भोजन करना सिर्फ फोटो व चुनावी स्टंट था। ममता ने दावा करते हुए कहा कि उन्होंने (अमित शाह) ने जिस आदिवासी के घर खाना खाया था, वो खाना बाहर से लाया गया था। 

पिछड़े लोगों का विकास दिल से

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि वह दिखावे की राजनीति नहीं करती। वह फाइव स्टार होटल से खाना मंगा कर आदिवासी के घर खाने का नाटक नहीं करती। समाज के विशिष्ट लोगों का सम्मान एवं आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों का विकास उनकी सरकार दिल से करती है। 

बंगाल में फिर बनेगी हमारी सरकार

ममता ने इस दौरान दावा किया कि बंगाल में हमारी सरकार एक बार फिर बनने वाली है। उन्होंने कहा कि बांकुड़ा में 32 हजार प्रवासी मजदूरों को काम मिला। उन्होंने आदिवासी परिवारों से वादा किया कि जिनके पास घर नहीं है उन्हें पक्के मकान दिए जाएंगे। 

बंगाल के लोग बात को समझ चुके हैं 

साथ ही कहा कि बंगाल में सरकार बनते ही मुफ्त राशन की अवधि को भी आगे बढ़ाएंगे। हम लोगों का बेहतर तरीके से ख्याल रख रहे हैं। उन्होंने शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के लोग झूठे आश्वासन दे रहे हैं और बंगाल के लोग अब इस बात को समझ चुके हैं। 

कोरोना को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

ममता ने कोरोना से लड़ाई में केंद्र के रोल पर भी सवाल उठाया। ममता ने कहा कि हमें कोविड इंजेक्शन का वादा किया गया था। छह महीने से सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। दिल्ली की सरकार... आलू की सरकार है। वो आपसे सबकुछ छीन लेंगे। आखिर निवाला तक।

चार दिवसीय दौरे पर ममता‌ पहुंची बांकुडा

बताते चलें कि अमित शाह दो दिनों के बंगाल दौरे पर आए थे। अपने दौरे की शुरुआत बांकुड़ा के चतुरडीही गांव से करते हुए शाह ने आदिवासी विभीषण हांसदा के घर में खाना भी खाया था। शाह के इस दौरे के बाद अब ममता‌ बांकुड़ा जिले के चार दिवसीय दौरे पर रविवार शाम को ही वहां पहुंच गई। 

बैठक में डिजिटल माध्यम से शामिल होंगी

ममता बांकुड़ा में मंगलवार को प्रशासनिक बैठक भी करेंगी। इसके साथ ही वह कोरोना की स्थिति व टीके को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों व अधिकारियों के साथ बुलाई गई बैठक में भी वहीं से डिजिटल माध्यम से शामिल होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.