Move to Jagran APP

दिल्ली से नहीं डरती, भाजपा की होगी जल्द विदाई : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वे दिल्ली नहीं डरतीं। पश्चिम बंगाल में जिस तरह उन्होंने माकपा को विदा किया, केंद्र में भाजपा की भी वही दशा होगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 10:54 AM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 10:54 AM (IST)
दिल्ली से नहीं डरती, भाजपा की होगी जल्द विदाई : ममता
दिल्ली से नहीं डरती, भाजपा की होगी जल्द विदाई : ममता

जागरण संवाददाता, खड़गपुर । तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वे दिल्ली नहीं डरतीं। पश्चिम बंगाल में जिस तरह उन्होंने माकपा को विदा किया, केंद्र में भाजपा की भी वही दशा होगी।

loksabha election banner

पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत केशियाड़ी में आयोजित प्रशासनिक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र व भाजपा को खुली चुनौती देते हुए कहा कि यह सरकार डॉ. भीम राव अंबेडरकर द्वारा निíमत संविधान के विरुद्ध कार्य कर रही है। सारी संवैधानिक मर्यादाओं को ताक पर रख दिया गया है।

आज हालत यह है कि सीबीआई से लेकर आरबीआई तक केंद्र सरकार का साइन बोर्ड बन चुकी है। लगातार विरोधियों को डराया-धमकाया जा रहा है, लेकिन वे ऐसी बातों से कतई नहीं डरतीं। पश्चिम बंगाल में माकपा को विदाई दी है, भाजपा को भी जल्द भारत छोड़ो कराएंगी।

हनुमान को दलित कहे जाने की ¨नदा करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि चुनावी मौसम में तमाम राजनेता आएंगे और जाएंगे, लेकिन लोगों को अपना भला-बुरा समझना चाहिए। स्कूल से लेकर सड़क-पानी व बिजली के क्षेत्र में हमने अभूतपूर्व विकास कार्य किया है। लोगों को दिग्भ्रमित नहीं होना चाहिए। कन्याश्री योजना जैसी अभूतपूर्व योजना से राज्य की बेटियां शिखर पर पहुंचेंगी। जंगल महल की विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि उनके कार्यकाल में काफी विकास हुआ है। जिले के घाटाल में हर साल बारिश में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न होते हैं। इसके निदान के लिए मास्टर प्लान को 600 करोड़ रुपये की आवश्यकता है, लेकिन केंद्र के अनुमोदन नहीं देने से परियोजना अधर में लटकी है।

जिले के कलेक्ट्रेट से लेकर बीडीओ तक को अधिक से अधिक जनसंपर्क साधने की सलाह देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी से जनता के दुख-दर्द को समझा जाता सकता है। विकास योजनओं का सही क्रियान्वयन हो रहा है या नहीं, इसका पता लगाया जा सकता है। खाजरा-केशियाड़ी मार्ग पर आयोजित प्रशासनिक सभा से उन्होंने 639 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस अवसर पर राज्य के जल संपदा मंत्री सोमेन महापात्र, परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी तथा जिला परिषद अध्यक्ष उत्तरा ¨सह हाजरा समेत बड़ी संख्या में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.