Move to Jagran APP

पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगी ममता बनर्जी, कहा-मोदी जी, माफ करें

Mamata Banerjee. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आएंगी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 02:36 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 06:59 PM (IST)
पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगी ममता बनर्जी, कहा-मोदी जी, माफ करें
पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होंगी ममता बनर्जी, कहा-मोदी जी, माफ करें

कोलकाता, जेएनएन। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आने से इनकार कर दिया है। उन्होंने ट्वीट किया मोदी जी, माफ करें, मैं नहीं आ सकती। बुधवार शाम वह दिल्ली रवाना होने वाली थीं। परंतु, उससे पहले ही दोपहर में ट्वीट किया कि वह शामिल नहीं होंगी। इस समारोह के लिए पीएमओ की ओर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा गया है।

loksabha election banner

भाजपा ने उन लोगों के परिजनों को भी इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है, जो बंगाल में कथित रूप से राजनीतिक हिंसा में मारे गए है। भाजपा ने दावा किया है कि राजनीतिक हिंसा में उसके 54 कार्यकर्ता मारे गए। ममता बनर्जी ने इसका खंडन किया है। ममता ने ट्वीट करते हुए कहा है कि शपथ ग्रहण समारोह लोकतंत्र के उत्सव मनाने वाला महत्वपूर्ण मौका होता है, न कि किसी राजनीतिक दल द्वारा इसकी गरिमा घटाने वाला।

अपने बयान को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, बधाई, नए प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी. मेरी योजना संवैधानिक न्योते को स्वीकार करने और शपथ ग्रहण समारोह में जाने की थी। हालांकि अंतिम क्षण में मैं देख रही हूं कि मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं, जिसमें भाजपा दावा कर रही है कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा में 54 लोग मारे गए हैं। ये पूरी तरह झूठ है। ममता ने लिखा है, बंगाल में कोई भी राजनीतिक हत्या नहीं हो रही है। ये मौतें हो सकती हैं कि निजी दुश्मनी, पारिवारिक झगड़े और अन्य विवादों में हुई हो। इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने लिखा है, इसलिए, मुझे माफ करें, नरेंद्र मोदी जी, इस वजह से मैं समारोह में शामिल नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि ये ऐसा मौका नहीं जिसे कोई राजनीतिक पार्टी अपने राजनीतिक हित के लिए मौके की तरह इस्तेमाल करे। कृपया मुझे माफ करें। हालांकि इससे पहले ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि वो इस समारोह में जाएंगी। जब उन्होंने शामिल होने से इनकार किया तो इस पर बंगाल भाजपा के प्रभारी व केंद्रीय नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि शामिल होना या न होना यह उनकी मर्जी है। लोगों ने देखा है कि बंगाल में किस तरह से हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। यदि पीएम के शपथग्रहण समारोह में उनके परिजन आना चाहते हैं तो उन्हें रोका नहीं जा सकता है।

हालांकि, इससे पहले बैरकपुर संसदीय सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने मंगलवार को तंज कसा था कि ममता प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो रही हैं। वह अपने भतीजे को बचाने की खातिर खुश करने के लिए जा रही हैं। वहीं, मंगलवार को ही तृणमूल कांग्रेस के दो विधायक और 63 पार्षद भाजपा में शामिल हो गए। वहीं, बुधवार को वीरभूम जिले के एक तृणमूल विधायक समेत चार नेता भी भाजपा का दामन थाम लिया।

इन्हें चाहिए न्याय
वहीं, उत्तर 24 परगना में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या करने वाले भाजपा कार्यकर्ता चंदन शॉ के परिवार को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। उनकी पत्नी कहती हैं कि मेरे पति ने मोदी जी की जीत के लिए अपनी जान दे दी। हम न्याय चाहते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.