राज्य ब्यूरो, कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस दूसरे राज्यों में विस्तार को लेकर गंभीर है। नई दिल्ली और मुंबई की दौरा के बाद मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी फिर से गोवा दौरे पर जा रही हैं। 13 दिसंबर को ममता अपने भतीजे व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ गोवा दौरा पर जाएंगी। यह उनका दूसरा गोवा दौरा होगा। गुरुवार को ही मुंबई के तीन दिवसीय दौरे से वह कोलकाता लौटी हैं।

अपने पिछले गोवा दौरे के दौरान उन्होंने भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस, वरिष्ठ अभिनेत्री नफीसा अली समेत कुछ और लोगों को तृणमूल का झंडा थामा था। इस दौरान उन्होंने तीन मंदिरों व चर्चों का भी दौरा किया था। उन्होंने अपने गोवा प्रवास के दौरान कहा था कि मैं एकता और धर्मनिरपेक्षता में यकीन रखती हूं, जिस तरह से बंगाल से मुझे लगाव है, उसी तरह गोवा भी मेरे लिए मेरी ही भूमि है। सूत्रों का कहना है ममता मौजूदगी में गोवा के कुछ और विशिष्ट जन तृणमूल में शामिल हो सकते हैं। गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है।

तृणमूल पहले ही वहां चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है और अभी से ही इसकी तैयारियों में भी जुट गई है। ममता ने गोवा में पार्टी संगठन को मजबूत करने का जिम्मा कृष्णानगर से तृणमूल सांसद महुआ मौइत्रा को सौंपा है। महुआ वहां लगातार बैठकें कर लोगों को पार्टी से जोड़ने की कोशिशों में जुटी हुई है।

Edited By: Vijay Kumar