राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद व 23 जनवरी को नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की है। उन्होंने इस बाबत शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा।

वहीं, दूसरी ओर भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नेताजी जयंती को 'देशप्रेम दिवस' घोषित करने की मांग की है। शनिवार को मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री को पत्र लिखने की जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-'स्वामी विवेकानंद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व हैं, इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि भारत सरकार स्वामी विवेकानंद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करे।

गौरतलब है कि इन दोनों की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग पश्चिम बंगाल में उठती रही है। पश्चिम बंगाल की मांग पर केंद्र ने विवेकानंद जयंती को 'युवा दिवस' के रूप में घोषित किया है, लेकिन राष्ट्रीय अवकाश नहीं घोषित हुआ है। नेताजी जयंती के तीन दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र को एक बार फिर पत्र लिखकर अपनी मांग दोहराई है।

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस