Move to Jagran APP

विवेकानंद व नेताजी जयंती राष्ट्रीय अवकाश घोषित हों: ममता

ममता ने स्वामी विवेकानंद व नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 21 Jan 2018 12:39 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 12:39 PM (IST)
विवेकानंद व नेताजी जयंती राष्ट्रीय अवकाश घोषित हों: ममता
विवेकानंद व नेताजी जयंती राष्ट्रीय अवकाश घोषित हों: ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद व 23 जनवरी को नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की है। उन्होंने इस बाबत शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा।

loksabha election banner

वहीं, दूसरी ओर भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर नेताजी जयंती को 'देशप्रेम दिवस' घोषित करने की मांग की है। शनिवार को मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री को पत्र लिखने की जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-'स्वामी विवेकानंद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय व्यक्तित्व हैं, इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि भारत सरकार स्वामी विवेकानंद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करे।

गौरतलब है कि इन दोनों की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग पश्चिम बंगाल में उठती रही है। पश्चिम बंगाल की मांग पर केंद्र ने विवेकानंद जयंती को 'युवा दिवस' के रूप में घोषित किया है, लेकिन राष्ट्रीय अवकाश नहीं घोषित हुआ है। नेताजी जयंती के तीन दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र को एक बार फिर पत्र लिखकर अपनी मांग दोहराई है।

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.