Move to Jagran APP

Bhabanipur By Election: बंगाल भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में दांव पर दीदी की प्रतिष्ठा, सीएम कुर्सी रहेगी या जाएगी आज होगा फैसला

Bhabanipur By Election मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता बनर्जी को पांच नवंबर तक सदन की सदस्यता ग्रहण करनी है। ऐसे में ममता के सियासी भाग्य का फैसला आज भवानीपुर की जनता करेगी। दरअसल इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में ममता नंदीग्राम से चुनाव हार गई थीं।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 11:12 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 11:12 AM (IST)
Bhabanipur By Election: बंगाल भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में दांव पर दीदी की प्रतिष्ठा, सीएम कुर्सी रहेगी या जाएगी आज होगा फैसला
बंगाल भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में दांव पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिष्ठा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। भवानीपुर सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद चुनाव मैदान में हैं। ममता के खिलाफ भाजपा ने प्रियंका टिबड़ेवाल को मैदान में उतारा है। ममता बनर्जी के लिए ये चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी दांव पर लगी है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता बनर्जी को पांच नवंबर तक सदन की सदस्यता ग्रहण करनी है। ऐसे में ममता के सियासी भाग्य का फैसला आज भवानीपुर की जनता करेगी। दरअसल, इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में ममता नंदीग्राम से चुनाव हार गई थीं।

ममता को विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से कभी अपने ही करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी के हाथों मात मिली थी। भवानीपुर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के ही शोवनदेव चटर्जी जीते थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए शोवनदेव ने भवानीपुर विधानसभा सीट से बाद में इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से ही विधानसभा के लिए निर्वाचित होती रही हैं लेकिन इस दफे उन्होंने भवानीपुर की जगह नंदीग्राम जाकर सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसीलिए उनकी प्रतिष्ठा इस बार भवानीपुर में दांव पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.