Move to Jagran APP

केंद्र सरकार को चुभी ममता की 'बदसलूकी', कहा- अक्‍खड़ व्‍यवहार से कर रही हैं बंगाल के लोगों का नुकसान

भीषण चक्रवात यास को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री की समीक्षा बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रवैये पर केंद्र सरकार ने अफसोस जताया है। सरकार के सूत्रों ने दीदी के रुख को मनमाना अहंकारी अप्रत्‍याशित और लोगों के लिए नुकसानदायक करार दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 08:01 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 08:01 PM (IST)
केंद्र सरकार को चुभी ममता की 'बदसलूकी', कहा- अक्‍खड़ व्‍यवहार से कर रही हैं बंगाल के लोगों का नुकसान
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रवैये पर केंद्र सरकार ने अफसोस जताया

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः भीषण चक्रवात यास को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री की समीक्षा बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रवैये पर केंद्र सरकार ने अफसोस जताया है। सरकार के सूत्रों ने दीदी के रुख को मनमाना, अहंकारी, अप्रत्‍याशित और लोगों के लिए नुकसानदायक करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि इससे संघवाद के ढांचे को चोट पहुंचेगी। ओडिशा और बंगाल का एरियल सर्वे करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का विमान कलाईकुंडा एयरबेस पर उतरा। जब प्रधानमंत्री समीक्षा बैठक में पहुंचे तो वहां बंगाल से कोई नहीं था।

loksabha election banner

ममता और बंगाल के मुख्‍य सचिव दोनों एक ही भवन में मौजूद थे। इसके बावजूद वे पीएम को लेने नहीं पहुंचे। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि प्रधानमंत्री, गर्वनर जगदीप धनकड़ और अन्‍य केंद्रीय मंत्री इस बैठक में पहुंचे हुए थे। उन्‍होंने बड़े धैर्य से करीब आधे घंटे तक इंतजार किया। फिर अचानक ममता बनर्जी पहुंची। तूफान के असर पर पीएम को आनन-फानन में कागजों का एक पुलिंदा थमाया। इसके बाद चलती बनीं। सीएम ने बताया कि उन्‍हें कई और जगह भी जाना है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि इतना ही नहीं, दीदी ने मुख्‍य सचिव और गृह सचिव जैसे बंगाल के अफसरों को भी प्रजेंटेशन की अनुमति नहीं दी।

एक सूत्र ने कहा कि पीएम ने बंगाल को हुए नुकसान की समीक्षा के लिए समय निकाला। लेकिन, सीएम की राजनीति और संकीर्णता ने इस समीक्षा पर पानी फेर दिया। ऐसा करके ममता सिर्फ बंगाल के लोगों के हितों को नुकसान पहुंचा रही हैं। उन्‍होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में शायद किसी राज्‍य के सीएम ने पीएम और गवर्नर जैसे संवैधानिक पदों पर बैठे व्‍यक्तियों के साथ इस तरह का बर्ताव न किया हो। ममता का रवैया दुर्भाग्‍यपूर्ण है। यह अहंकार से भरा हुआ है। यह अलग बात है कि उनके इस रवैये से लोगों का नुकसान हो रहा है। वह भी तब जब देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.